बंद होने जा रही है Nokia ? फोन बनाने वाली कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

 


Nokia Smartphone की एक समय बहुत ज्यादा डिमांड रहती थी। कई सालों तक 'Trusted Brand' का खिताब अपने पास रखने वाली नोकिया के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। अब तो ये समय आ गया है कि कंपनी मार्केट से बाहर होने के कगार पर खड़ी है। Nokia के लिए फीचर्स और स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि वह अपने ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी पिछले कुछ समय से इन डिवाइस को टीज कर रही है। लेकिन अब नोकिया हटाकर कंपनी अपने ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन लाने जा रही है। कंपनी ने खुद इसका ऐलान ट्विटर पर किया है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि वह बहुत जल्द अपने ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन लाने जा रही है। यानी इसके बाद HMD Smartphone पर यूजर्स को Nokia नजर नहीं आने वाला है।

फोन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी का नया स्मार्टफोन Mobile World Congress (MWC 2024) में लॉन्च हो सकता है। इतना ही नहीं, HMD ने और भी कई बदलाव किए हैं। इसमें कंपनी के ट्विटर अकाउंट पर भी कई बदलाव किए जा रहे हैं। जैसे कंपनी के ट्विटर अकाउंट पर Nokia.com की जगह HMD.com नजर आएगा। ये खुद में एक बड़ा बदलाव होने वाला है।

बंद हो जाएंगे नोकिया के स्मार्टफोन ?

हालांकि इसको लेकर बहुत सारे सवाल हैं। लेकिन HMD की तरफ से अभी तक बताया गया है कि वह नोकिया के स्मार्टफोन्स भी बनाती रहेगी। पिछले करीब 7 साल से कंपनी नोकिया ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन बना रही है। साल 2016 में HMD ने माइक्रोसॉफ्ट से नोकिया को खरीदा था। हालांकि इसके बाद कंपनी ने कई प्रयोग किए, लेकिन इसका असर नोकिया के मार्केट शेयर पर नहीं दिखा। अब ये फैसला नोकिया यूजर्स को एक बड़ा झटका दे सकता है।

Previous Post Next Post