'2 सीटों पर नहीं मानी कांग्रेस, दम है तो BJP को वाराणसी में हराकर दिखाओ', खफा ममता बनर्जी का वार

 


पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चल रही तनातनी के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दम है तो वो वाराणसी में जाकर बीजेपी को हराकर दिखाएं. 

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा, ''मैंने कांग्रेस से कहा कि बंगाल में 2 सीटें ले लो, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) मना कर दिया. जाओ यूपी के प्रयागराज,और बनारस में बीजेपी को हराकर आओ.'' उन्होंने आगे राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग राज्य में सिर्फ फोटो खिंचाने आते हैं. 

ममता बनर्जी का ये बयान ऐसे समय पर आया जब गुरुवार (1 फरवरी) को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी टीएमसी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे को लेकर चर्चा कर रही है. जल्द ही समाधान निकल जाएगा. 

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी से बंगाल में पार्टी के डिजिटल मीडिया योद्धाओं के साथ बातचीत के दौरान पूछा गया कि कांग्रेस के लिए एक भी लोकसभा सीट छोड़ने की अनिच्छा के बावजूद कांग्रेस टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को महत्व क्यों दे रही है? उन्होंने कहा, ‘‘ममता बनर्जी भी कह रही हैं कि वह गठबंधन में हैं. दोनों तरफ से सीटों पर चर्चा जारी है. इसे सुलझा लिया जाएगा.''

दरअसल, हाल ही में बनर्जी ने ऐलान किया था कि बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर टीएमसी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसको लेकर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने सधी ही प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ममता बनर्जी गठबंधन की मुख्य सहयोगी है. 

कहां से सब कुछ शुरू हुआ?

ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के दौरान कहा था कि हमें गठबंधन में उचित महत्व नहीं दिया गया तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. बनर्जी के बयान को लेकर राहुल गांधी ने सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि गठबंधन में छोटे-मोटे बयान चलते रहते हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि उन्हें (ममता बनर्जी) को जो बोलना है, बोलना दीजिए. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बनने का कारण अधीर रंजन चौधरी को करार दिया था.

बता दें कि टीएमसी और कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है. 


Previous Post Next Post