हेमंत सोरेन के दिल्ली वाले घर से बरामद हुई नीली BMW उनकी नहीं तो किसकी थी, यहां जानें


 प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों ने जानकारी दी है कि हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दिल्ली स्थित घर से जब्त की गई बीएमडब्ल्यू कार (BMW Car) उनकी नहीं, बल्कि कांग्रेस के एक राज्यसभा सांसद की है, जिनके ठिकानों पर पिछले साल छापेमारी हुई थी और उनके यहां बड़े पैमाने पर नकदी की बरामदगी हुई थी. सूत्रों के मुताबिक- कार झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू की कंपनी के नाम पर पंजीकृत है. साहू से जुड़े परिसरों पर दिसंबर में आयकर अधिकारियों ने छापा मारा था और ₹ 351 करोड़ नकद बरामद किए गए थे.  अधिकारियों द्वारा "नोटो का पहाड़" गिनने के चौंकाने वाले दृश्य टीवी स्क्रीन पर दिखाई दिए थे, जिसे लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था


विपक्षी दल ने ये कहते हुए नकदी बरामदगी के मामले से खुद को अलग कर लिया था कि पार्टी इसमें शामिल नहीं है. साहू ने इस बात पर भी जोर दिया था कि पैसा उनकी कंपनी का था, जो शराब का कारोबार करती थी और इसका कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है. कैश रिकवरी में करीब 10 दिन लग गए थे और इस म के लिए 40 नोट गिनने वाली मशीनों को काम पर लगाना पड़ा था.


कांग्रेस सांसद को ED ने शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने अब  हेमंत सोरेन के आवास पर मिली उनकी कार के संबंध में पूछताछ के लिए कांग्रेस सांसद को शनिवार को बुलाया है.वैसे हेमंत सोरेन को पिछले सप्ताह ही गिरफ्तार किया गया है, जिन पर जमीन घोटाले का आरोप है.गिरफ्तारी से पहले ही हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.


ईडी के अधिकारियों को 29 जनवरी को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित घर पर छापा मारने पर बीएमडब्ल्यू कार मिली थी. इस नीली बीएमडब्ल्यू पर हरियाणा की नंबर प्लेट है.

 



Previous Post Next Post