'INDIA' को एक और झटका, असम में AAP ने घोषित किए तीन लोकसभा प्रत्याशी


 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले INDIA गठबंधन की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अब असम में अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार असम में सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में कुछ दिन पहले बातचीत होने की खबर सामने आई थी. लेकिन अब जिस तरह से आम आदमी पार्टी की तरफ से तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है ये कहीं ना कांग्रेस के लिए एक झटके की तरह है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर भी एक वीडियो अपलोड किया है. 


कुछ दिन पहले ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के साथ गठजोड़ (AAP-Congress) नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 13 सीटों के लिए 40 नामों पर विचार चल रहा है. उम्मीदवारों को लेकर सर्वे करवाया जा रहा है. इसी के साथ साफ हो गया है कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के साथ तालमेल को लेकर सबुकछ सही नहीं चल रहा.


आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया था. गौर करने वाली बात यह है कि ये कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी, ये तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा हैं, जो कि लोकसभा चुनाव में केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए हैं. लेकिन राज्यों में इनकी राहें अलग हैं. बीते दिनों ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के फैसले से इंडिया गठबंधन के भीतर की दरारें खुलकर सामने आने लगी हैं.


अगर ये कहा जाए कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से टीएमसी और आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे किनारा कर रही हैं तो ये गलत नहीं होगा. ऐसा इसलिए भी क्योंकि बनर्जी कांग्रेस के साथ बंगाल में गठबंधन करने को राजी नहीं दिख रही हैं तो वहीं अब आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस संग गठजोड़ को राजी नहीं है. 

Previous Post Next Post