दिल्ली : जंतर-मंतर पर केरल के सीएम के साथ धरना प्रदर्शन में केजरीवाल, भगवंत मान भी हुए शामिल

 


केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ दिल्ली पहुंच गए हैं. सुबह 11 बजे केरल के मुख्यमंत्री अपने पूरे मंत्रिमंडल और गठबंधन के विधायकों के साथ जंतर-मंतर पर धरना देंगे. केरल की सरकार भी केंद्र पर उसके साथ भेदभाव करने का आरोप लगा रही है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे. केंद्र सरकार पर तीन दक्षिणी राज्यों कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु ने आवंटित राशि में भेदभाव करने का आरोप लगाया  है.  कर्नाटक कांग्रेस के नेता तो पहले ही दिल्ली के जंतर-मंतर पर डंटे हुए हैं, इस लड़ाई में तमिलनाडु और केरल के सांसद भी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी वाम मोर्चा सरकार के सदस्य आज जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं. इस विरोध प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हो रहे हैं.

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके और उसके गठबंधन सहयोगियों के सांसद आज संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी वाम मोर्चा सरकार के सदस्य आज जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं.


बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नेतृत्व में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के कई नेताओं ने कर राजस्व वितरण में राज्य के साथ हुए "अन्याय" को लेकर बुधवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. उन्होंने राज्य के हिस्से की राशि तत्काल जारी करने की मांग की. इस विरोध प्रदर्शन में उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार समेत राज्य के कई सांसद, मंत्री और विधायक शामिल हुए. उनका आरोप है कि कर राजस्व में राज्य की हिस्सेदारी को जानबूझकर कम कर दिया गया है. 

Previous Post Next Post