20 करोड़ में बनी ‘हनुमान’ 250 करोड़ पार:सीक्वल पर 1000 करोड़ लगाने को तैयार प्रोड्यूसर्स, माइथोलॉजी पर बनी छोटे बजट की साउथ फिल्में हिट

 


साउथ फिल्म इंडस्ट्री लगातार माइथोलॉजी पर ऐसी फिल्में बना रही है जो बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही हैं। मौजूदा ट्रेंड देखें तो ये छोटे बजट की माइथोलॉजिकल फिल्में सरप्राइज हिट भी साबित हो रही हैं।


हाल ही में आई 'हनुमान' का बजट 20 करोड़ था लेकिन 15 दिन में इसकी कमाई 250 करोड़ पार पहुंच गई है। फिल्म की सक्सेस को देखते हुए अब मेकर्स इसका सीक्वल 'जय हनुमान' बना रहे हैं जिस पर प्रोड्यूसर्स 1000 करोड़ तक लगाने को तैयार हैं।


ऋषभ शेट्टी की भूत कोला परंपरा पर बनी 'कांतारा' हो या भगवान कृष्ण पर बनी 'कार्तिकेय 2'। साउथ में बनी ये फिल्में अब पैन इंडिया ही नहीं बल्कि ग्लोबली भी सक्सेस हासिल कर चुकी हैं।


एक नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों पर...

12 जनवरी को रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ‘हनुमान’ ने अब तक ग्लोबली 250 करोड़ रु. का कलेक्शन किया है। 15वें दिन भी इसने बॉक्स-ऑफिस पर 8.35 करोड़ की कमाई की है। यह फिल्म मात्र 40 करोड़ रुपए के बजट में बनी है। ऐसे में यह कह सकते हैं कि इसने अपनी लागत से 6 गुना ज्यादा कमाई की है।


तरण आदर्श बोले- वहां के मेकर्स सच्चाई से फिल्में बनाते हैं

इस बारे में जब हमने ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श से बात की और उनसे इन लो-बजट माइथोलॉजिकल फिल्मों के हिट होने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि वहां (साउथ) के मेकर्स सच्चाई के साथ फिल्में बनाते हैं।


तरण ने कहा- 'हनुमान' बहुत ही कमाल की फिल्म है। इस कहानी के साथ-साथ उन्होंने जो फिल्म में हनुमान जी का पात्र डाला है वो वाकई में काबिले तारीफ है। फिल्म का एंड बहुत ही शानदार है। ओवरऑल मेकर्स ने हमारे रिलीजन को पूरी सच्चाई से पेश किया है।'


'हमने रामायण के नाम पर आदिपुरुष जैसी वाहियात फिल्म बनाई'

वहीं साउथ में पौराणिक फिल्मों के ट्रेंड पर उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है कि साउथ के मेकर्स सिर्फ माइथोलॉजिकल फिल्में ही बनाते हैं पर हां इतना जरूर है कि जब भी वो ऐसी फिल्में बनाते हैं तो सबकी भावनाओं का ध्यान रखते हुए पूरी ईमानदारी से बनाते हैं।


उसमें कोई बेवजह का ट्रैक एड नहीं करते जिस तरह से हमने 'आदिपुरुष' में किया। हमने 'रामायण' के नाम पर 500 करोड़ में कितनी वाहियात फिल्म बनाई थी वहीं आप साउथ की 'हनुमान' और 'कार्तिकेय-2' देखिए।'


इसके अलावा फिल्म ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल ने सोशल मीडिया पर फिल्म की सक्सेस के बारे में लिखा है, 'ये फिल्म आस्था, भक्ति, ह्यूमर, इमोशन और एक्शन का मिलाजुला जबरदस्त कॉम्बिनेशन है इसलिए जबरदस्त परफॉर्म कर रही है।'


कटरीना-विजय सेतुपति, धनुष और महेश बाबू की फिल्मों को छोड़ा पीछे


12 जनवरी को ‘हनुमान’ का बॉक्स ऑफिस पर तीन बड़ी फिल्मों से कॉम्पिटिशन था। किसी ने नहीं सोचा था कि तीन बड़ी स्टार्स की फिल्मों के साथ रिलीज हो रही तेजा सज्जा जैसे न्यूकमर की फिल्म हनुमान ब्लॉकबस्टर साबित होगी और 15 दिन में 250 करोड़ रु. का आंकड़ा छू लेगी।


‘हनुमान’ के साथ कटरीना कैफ और विजय सेतुपति स्टारर ‘मैरी क्रिसमस’ रिलीज हुई थी। कटरीना और विजय जैसे बड़े स्टार्स की इस फिल्म से काफी उम्मीदें लगाई गई थीं लेकिन ये पिट गई। 60 करोड़ में बनी इस फिल्म ने अब तक केवल 23 करोड़ का कलेक्शन किया है।


धनुष स्टारर ‘कैप्टन मिलर’ भी 12 जनवरी को रिलीज हुई थी लेकिन ये भी उम्मीद के मुताबिक नहीं चली। फिल्म 15 दिन में 115 करोड़ रु. ही कमा पाई है। इसका बजट 50-60 करोड़ के आसपास था।


इसके अलावा महेश बाबू की ‘गुंटूर कारम’ भी रिलीज हुई थी जिसने पहले दिन 94 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन किया था। फिल्म 15 दिन में वर्ल्डवाइड 250 करोड़ कमा चुकी है लेकिन अब इसका कलेक्शन गिर गया है। वहीं ‘हनुमान’ का कलेक्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है।


Previous Post Next Post