सुवेंदु अधिकारी ने राहुल गांधी के खिलाफ ऐसा क्या बोल दिया, जो दर्ज हो गई FIR?

 


पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. मामले को लेकर पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ ही पार्टी ने बीजेपी नेता से बिना शर्त माफी मांगने की मांग भी की.

बंगाल कांग्रेस के सचिव सुमन रॉय चौधरी और पार्टी की राज्य इकाई के प्रवक्ता अभिषेक बनर्जी ने रायगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, सुवेंदु अधिकारी से पत्रकारों ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में पूछा तो उन्होंने राहुल गांधी को लेकर अश्लील शब्द का इस्तेमाल किया और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

क्या कहा सुवेंदु अधिकारी ने?

बंगाल में उन्होंने कहा, “मैं पिछले चार दिनों से लगातार राहुल गांधी के बारे में सुन रहा हूं. वह कौन हैं? एक (यहां पर एक आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किया) कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह सुबह चाय बनाने के लिए चूल्हे पर कोयले के टुकड़े डालते हैं. ये कोई तथ्य है कि कोयला चूल्हे पर डाला जा सकता है, ये मेरी जानकारी या समझ से परे था.”

टीएमसी ने भी सुवेंदु अधिकारी को लिया निशाने पर

उधर, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने भी भाजपा विधायक को अश्लील शब्द के इस्तेमाल पर फटकार लगाई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने बीजेपी नेता का वीडियो शेयर करते हुए कहा, “राजनीति में ऐसी "असभ्य और बुरी संस्कृति" बंद होनी चाहिए. इस तरह के आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल का कड़ा विरोध करते हैं”

उन्होंने आगे कहा, “"क्या यह कोई भाषा है? गद्दार किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं," राहुल गांधी का अपमान करने के लिए.”

कांग्रेस ने क्या कहा?

कथित वीडियो के बारे में बात करते हुए कांग्रेस नेता सुमन रॉय चौधरी ने कहा कि बंगाल में विपक्ष के नेता के लिए "भारत (गठबंधन) के मुख्य चेहरे राहुल गांधी के खिलाफ ऐसी अपमानजनक भाषा" का इस्तेमाल करना "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण" है.

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने बीजेपी से पूछा है कि पार्टी कैसे लोगों से "उनकी विचारधारा का सम्मान" करने की उम्मीद कर सकती है, ये तो भाषा के माध्यम से दर्शाया जाता है. उन्होंने कहा कि सुवेंदु अधिकारी की ओर से अभद्र शब्द का इस्तेमाल उनकी और बीजेपी की 'संस्कृति' को दर्शाता है.

कांग्रेस नेता ने कहा, "आपने राहुल गांधी के खिलाफ जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, वह बेहद अपमानजनक है और यह पहली बार है जब मुझे लगता है कि राहुल जी जैसे लोकप्रिय सार्वजनिक व्यक्ति के खिलाफ इस तरह के शब्द का इस्तेमाल किया गया है."

Previous Post Next Post