UP Politics: अमित शाह के 'शतरंज के खेल' पर जयंत चौधरी ने उठा दिया ये सवाल, जानें क्या बोले रालोद मुखिया


New Delhi:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी दोनों पोतियों संग सोशल मीडिया पर एक फोटो  शेयर की और इस फोटो में वह अपनी पोतियों संग शतरंज खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह की इस तस्वीर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एक सावल पूछ लिया है. हालांकि जयंत चौधरी का यह सवाल कोई राजनीति से संबंधित नहीं है.

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह अपनी दोनों पोतियों संग शतरंज खेल रहे हैं और इस तस्वीर को शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा- " एक अच्छी चाल के लिए समझौता न करें, बल्कि हमेशा बेहतर की तलाश करें". वहीं जयंत चौधरी ने उनके इस फोटो को शेयर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- "Cute!But #BlackMuktChessBoard?". बता दें कि शतरंज के खेल में दो रंग के मोहरे होते हैं काला और सफेद, लेकिन इस शतंरज बोर्ड पर सिर्फ एक ही रंग सफेद रंग के मोहरे हैं. 

बता दें कि अमित शाह को राजनीति का चाणक्य माना जाता है और बीजेपी के लिए चुनाव के समय वही सबकुछ देखते हैं. अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने कई राज्यों में चुनाव जीते हैं और उनकी रणनीति के आगे विपक्षी दल हार देखते हैं. वहीं इस समय जयंत चौधरी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटे हुए हैं, इस समय जयंत चौधरी विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं.

यूपी में जयंत चौधरी सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ हैं और यूपी विधानसभा चुनाव में दोनों ने मिलकर लड़ा था. अब जयंत चौधरी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर दावेदारी ठोक रहे हैं. हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने एक सीट पर चुनाव लड़ा और सीट पर रोलद की जीत हुई है. रालोद ने राजस्थान में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

Previous Post Next Post