कांग्रेस ने सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनी से नकदी की बरामदगी मामले से झाड़ा पल्ला, दी ये सफाईmp-dheeraj-sahu


कांग्रेस ने शनिवार को झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी एक शराब कंपनी से भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी के बाद उनसे दूरी बना ली. AICC के जनरल कम्युनिकेशन सेक्रेटरी जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सांसद धीरज साहू के व्यवसायों से कोई लेना-देना नहीं है. केवल वह ही बता सकते हैं और उन्हें बताना चाहिए कि आयकर अधिकारियों ने कैसे कथित तौर पर उनकी संपत्तियों से इतनी भारी संख्या में नकदी बरामद की है. 


आयकर विभाग ने 290 रुपये से अधिक किए जब्त

आयकर विभाग ने 290 रुपये से अधिक जब्त किए हैं. टैक्स चोरी के आरोप में ओडिशा स्थित एक डिस्टिलरी ग्रुप पर सिलसिलेवार छापे के दौरान आयकर विभाग को करोड़ों रुपये नकद मिले है. ओडिशा स्थित शराब बनाने वाली कंपनियों के एक समूह बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ छापे की कार्रवाई छह दिसंबर को शुरू हुई थी.

अब तक की सबसे अधिक नकद राशि बरामद

आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अब तक 290 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की जा चुकी है.यह किसी एक समूह और उससे जुड़ी इकाइयों के खिलाफ किसी एजेंसी द्वारा की गई कार्रवाई के साथ जब्त की गई अब तक की सबसे अधिक नकद राशि है.

पीएम मोदी ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स' पर छापेमारी संबंधी खबर शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.''

बीजेपी ने धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग की

बीजेपी ने शनिवार को कहा कि आयकर विभाग की छापेमारी में कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़े कुछ परिसरों से नकदी की जब्ती से पता चलता है कि कैसे सबसे पुरानी पार्टी ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्टाचार की परंपरा को जीवित रखा है.वहीं, बीजेपी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद की गिरफ्तारी की मांग की है.

Previous Post Next Post