क्या भारत लाया जाएगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद! पाकिस्तानी मीडिया कर रहा दावा- इंडिया ने रखी मांग

 


मुंबई में 26/11 हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर-ए- तैयबा के सरगना आंतकी हाफिज सईद को भारत लाने की बात चर्चा में है. पाकिस्तान मीडिया में दावा किया जा रहा है कि भारत ने पाकिस्तानी सरकार से आतंकी हाफिज सईद के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग रखी है. इस्लामबाद पोस्ट में कहा गया है कि भारत ने पाकिस्तान से हाफिज सईद को सौंपने को लेकर कानूनी प्रकिया शुरू करने को कहा है. हालांकि इस खबर की पुष्टि एबीपी न्यूज़ नहीं करता है. 

पाकिस्तान के आम चुनाव में उतरने जा रही है आतंकी हाफिज की पार्टी

हाफिज सईद की पार्टी पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) ने जानकारी दी है कि अगले साल फरवरी में होने वाले चुनावों में वह हिस्सा लेगी. एक वीडियो में पीएमएमएल के अध्यक्ष खालिद मसूद सिंधु ने कहा कि उनकी पार्टी ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पीएमएमएल का चुनाव चिन्ह 'कुर्सी' है. हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद भी चुनाव लड़ने जा रहा है.

भारत से क्या है हाफिज सईद का कनेक्शन ?

आतंकी हाफिज सईद 2008 मुबंई हमले समेत कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. पुलवामा हमले के पीछे भी हाफिज सईद के संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा का हाथ बताया जाता है. भारत ही नहीं बल्कि संयुक्त राष्ट्र ने भी उसे आतंकी घोषित कर रखा है. वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान को अक्सर आतंकवादियों को पनाह देने के लिए फजीहत झेलनी पड़ती है. हालांकि भारत सरकार ने हाफिज के प्रत्यर्पण को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. चुनाव से पहले प्रत्यर्पण की खबर से पाकिस्तान चुनावी पर असर पड़ेगा. पाकिस्तान चुनाव से पहले हाफिज के मुद्दे को तूल देने से बचना चाहेगा.

Previous Post Next Post