अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में अब कभी नहीं बिकेगी शराब, योगी सरकार का बड़ा फैसलाliquor-ban-in-ayodhya

 


अयोध्या में होने वाली 84 कोसी परिक्रमा को लेकर यूपी आबकारी विभाग के मंत्री ने बड़ा निर्देश देते हुए पूरे परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया. मंत्री ने कहा कि उस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी.


अयोध्या दौरे पर पहुंचे आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल ने श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की   इस मुलाकात के दौरान उन्होंने तमाम विषयों पर चर्चा की. मंत्री नितिन अग्रवाल ने चंपत राय से मुलाकात के दौरान अयोध्या में होने वाली 84 कोसी परिक्रमा के पूरे परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने की बात कही. मंत्री ने कहा कि उस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी.  


84 कोस तक शराब की दुकानों को हटाएंगे

उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त किया जा चुका है.  उन्होंने 84 कोस तक शराब की दुकानों को हटाने की बात कही. बोले इसके लिए निर्देश दिए जा चुके हैं. 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया जा चुका है. इस क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानें हटाई जाएंगी. 


अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. जिसकी वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारी का जमावड़ा लग रहा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री भी आ रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे. प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी सरकार ने ताकत झोंक दी है. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण श्रेष्ठ कार्यक्रम को लेकर के पूरे अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. जो भी लोग इस दौरान अयोध्या पहुंचेंगे उनको अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर के साथ-साथ नव्य, दिव्य और भव्य अयोध्या देखने को मिलेगी.


Previous Post Next Post