BSP चीफ मायावती ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, भतीजे आकाश आनंद संभालेंगे कमान

 


उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. यह घोषणा रविवार, 10 दिसंबर को हुई है. पार्टी नेता उदयवीर सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि ‘बसपा प्रमुख मायावती ने आकाश आनंद (मायावती के भतीजे) को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है.’


बता दें कि बसपा प्रदेश पदाधिकारियों और जिले के नेताओं की विशेष बैठक रविवार को आमंत्रित की गई थी. मायावती ने बैठक में इस बड़ी घोषणा के साथ हर किसी को हैरान कर दिया है. माना जा रहा था कि बसपा मायावती की अगुआई में लोकसभा चुनाव लड़ेगी. हालांकि मायावती ने पहले ही बसपा के अकेले दम पर देश के आम चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया था.


शनिवार को आधिकारिक बयान के अनुसार, पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित तीन राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करेगी. इस बीच, 2024 में लोकसभा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन पर विचार-विमर्श किया गया. अब आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद बसपा की ओर से गठबंधन पर भी कुछ फैसला हो सकता है.आनंद को ट्विटर पर अपनी मौसी का परिचय देने के लिए जाना गया. 2019 में चुनाव आयोग द्वारा मायावती पर 48 घंटे के प्रचार प्रतिबंध के बाद, आकाश ने राजनीतिक मंच पर अपनी शुरुआत की, अपनी पहली रैली को संबोधित किया और लोगों को एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन का समर्थन करने का आह्वान किया था.


आकाश आनंद को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कैडर को तैयार करने और गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी संगठन के पुनर्गठन का काम भी सौंपा गया है. आकाश को 2019 में बसपा का राष्ट्रीय समन्वयक बनाया गया था, जब मायावती ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद पार्टी संगठन में फेरबदल किया था.


Previous Post Next Post