पहले दिन ही ‘एनिमल’ने रचा इतिहास, 'पठान' का तोड़ा रिकॉर्ड


 रणबीर कपूर की लेटेस्ट रिलीज फिल्म ‘एनिमल’ को देश ही नहीं दुनियाभर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. फिल्म बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर बवाल काट दिया है. संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित फिल्म ने देश ही नहीं बल्कि ग्लोबली बंपर ओपनिंग की है. इतना ही नहीं इस फिल्म ने नॉन हॉलीडे पर सबसे बड़ी ओपनर बनकर इतिहास रच दिया है. चलिए यहां जानते हैं  ‘एनिमल’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कितना करोड़ का कलेक्शन किया है?

‘एनिमल’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड कितना कलेक्शन किया?

‘एनिमल’ का फीवर पूरी दुनिया पर चढ़ गया है. फिल्म को घरेलू बाजार ही नहीं बल्कि ओवरसीज में भी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है और इसी के साथ इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है. फिल्म के मेकर्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि एनिमल ने वर्ल्डवाइड 116 करोड़ की दमदार ओपनिंग की है. मेकर्स एनिमल का एक पोस्टर शेयर कर लिखा , 'हिंदी सिनेमा में अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनिंग. दुनिया भर में कुल कमाई 116 करोड़.'

 ‘एनिमल’ ने पहले दिन के वर्ल्डवाइड कलेक्शन में तोड़ा 'पठान' का रिकॉर्ड

दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन बंपर कमाई कर ‘एनिमल’ ने शाहरुख खान की पठान का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. बता दें कि पठान ने वर्ल्डवाइड 106 करोड़ का कलेक्शन किया था. हालांकि एनिमल शाहरुख की जवान का रिकॉर्ड ब्रेक नहीं कर पाई. जवान का पहले दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 125.05 करोड़ था. बता दें कि‘एनिमल’ मेघना गुलज़ार की पीरियड ड्रामा ‘सैम बहादुर’ के साथ रिलीज़ हुई है, जिसमें विक्की कौशल ने लीड रोल प्ले किया है. हालांकि ‘एनिमल’ ने सैम बहादुर को बॉक्स ऑफिस पर काफी पीछे छोड़ दिया है.

‘एनिमल’ ने देशभर में की बंपर ओपनिंग

‘एनिमल’ ने वर्ल्डवाइड ही नहीं देशभर में भी रिलीज के पहले दिन बंपर ओपनिंग की है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘एनिमल’ ने  रिलीज के पहले दिन सभी भाषाओं में कुल 61 करोड़ का कलेक्शन किया है, गौरतलब है कि फिलम ने हिंदी भाषा में अकेले 50 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसी के साथ ‘एनिमल’ ने  शाहरुख खान की पठान (57 करोड़) गदर 2 (40.10 करोड़) और टाइगर 3 (44.50 करोड़) का रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है. 

बता दें कि ‘एनिमल का डायरेक्शन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है. फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल ने अहम रोल प्ले किया है.ये फिल्म सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज हुई है. फिल्म को सीबीएफसी ने ए रेटिंग दी है और इसका रनटाइम 3 घंटे 21 मिनट है. 

Previous Post Next Post