संसद की सुरक्षा में चूक: मास्टरमाइंड ललित झा 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर, कोर्ट में आज क्या हुआ?lalit-jha


 संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले के मुख्य साजिशकर्ता माने जा रहे ललित झा को पटियाला हाउस कोर्ट ने पुलिस हिरासत में शुक्रवार (15 दिसंबर) को भेज दिया. ललित को सात दिनों कि पुलिस हिरासत में भेजा गया है.


पुलिस के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि ललित से पता लगाना है कि पैसा कहां से आया और इनका मकसद क्या था? पुलिस ने कहा कि अब तक जांच में मास्टरमाइंड के तौर पर ललित झा का नाम सामने आया है. इससे मोबाइल फोन की बरामदगी भी करनी है. इस कारण हमें 15 दिनों की हिरासत चाहिए. 

कौन लोग रहे शामिल?

लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश में छह लोग शामिल रहे. इसमें ललित के अलावा सदन में सांसदों की बैठने वाली जगह पर कूदने वाले और केन के माध्यम से धुंआ फैलाने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन डी हैं. वहीं संसद परिसर में तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाकर केन के जरिए धुआं फैलाने वाले नीलम और अमोल शिंदे हैं. इनका एक साथी विक्की भी पुलिस की गिरफ्त में है. 


दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार (14 दिसंबर) को ही मनोरंजन, सागर, अमोल शिंदे और नीलम को सात दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज चुकी है. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाना आतंकी गतिविधि जैसी है. इस कारण हमने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और यूएपीए के तहत केस दर्ज किए है. 


Previous Post Next Post