Fire In Saharanpur: फॉरच्यून घी-तेल के गोदाम में लगी भयंकर आग; नौ घंटे से बुझाने में जुटे हैं दमकलकर्मी, काला धुआं देखकर घबराए लोग


सहारनपुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव रसूलपुर में फॉरच्यून कंपनी के गोदाम में शनिवार की देर रात करीब एक बजे भयंकर आग लग गई। आग लगे हुए नौ घंटे बीत गए। अभी भी आग लगी है। कई जिलों की फायर ब्रिगेड मौके पर हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से आसपास की दुकानों को खाली कराया गया हैं। हालांकि सीएफओ प्रताप सिंह का कहना है कि अब आग काबू में है और जल्दी ही बुझ जाएगी।

सात बीघा में बना है गोदाम

बेहट रोड स्थित रसूलपुर में यह गोदाम है। यहां फॉर्च्यून समेत कई कंपनी के घी तेल रखे हैं। पूरा गोदाम करीब सात बीघे में बना है। गोदाम में आटा, चीनी, भी हैं। यहां से उत्तराखंड और वेस्ट यूपी में सप्लाई की जाती हैं। आसपास घनी आबादी बसी है।

एक बजे मिली आग की सूचना

चीफ फायर ऑफिसर प्रताप सिंह ने बताया कि रात लगभग एक बजे आग लगने की सूचना मिली। आग बहुत ज्यादा थी। ऐसे में लखनऊ हेडक्वार्टर और कप्तान से बात की गई। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, अमरोहा, बिजनौर की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गईं। टीन का स्ट्रक्चर था जो आग लगने पर पूरा गिर गया है। टीन शेड को हटाने के लिए क्रेन बुलाई गई है।

तेल जलने से दिक्कतें

टीन शेड गिरने के कारण काफी तादाद में माल यानी घी और रिफाइंड के टीन दबे हैं। जिस कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। रिफाइंड के टीन के पास पानी पहुंचाने में कठिनाई हो रही है। तेल जल रहा है। टीन में घी, तेल रखें हैं जो आग की गर्मी पाकर फट रहे हैं। फायर फाइटर्स आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हैं। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Previous Post Next Post