Top News

पंजाब के मुक्तसर में प्राइवेट बस नहर में गिरी:8 लोगों की मौत

पंजाब के मुक्तसर जिले में मंगलवार दोपहर को मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर सवारियों से भरी बस नहर में गिर गई। यह बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी। बस के नहर के पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने के बाद यह हादसा हुआ।

जिससे बस का आधा हिस्सा नहर में जबकि आधा ऊपर हवा में लटक गया। इस हादसे में अब तक 8 सवारियों की मौत हो चुकी है जबकि कई सवारियां लापता हैं। मृतकों में से 3 की पहचान हो चुकी है। ये मुक्तसर और बठिंडा के रहने वाले हैं। 5 लोगों की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस को अभी तक 10 घायल मिले हैं।

प्रशासन के मुताबिक बस में करीब 35 सवारियां थी। अभी भी कई लोगों के नहर में बहने आशंका जताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीमें पहुंच गई।

प्रशासन के मुताबिक शुरूआती जांच में सामने आया कि यहां बारिश हो रही थी। इस दौरान बस ने अचानक ब्रेक लगाई। जिसके बाद वह बेकाबू हो गई और एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गई।

मुक्तसर की DC रूही दुग ने कहा कि 8 की मौत हुई है। जो 10 लोग घायल हैं, उनका प्रशासन इलाज करा रहा है। हादसे की वजह बस की ओवरस्पीड है या फिर बारिश की वजह से वह फिसली, इसकी जांच की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF बुलाई गई

हादसे के बाद जिले की डीसी रूही दुग मौके पर पहुंची। हालात देख उन्होंने तुरंत NDRF की टीमों को मौके पर बुलाया। NDRF की टीमें मोटरबोट के जरिए नहर में लोगों की तलाश कर रही हैं।

प्रशासन ने कंट्रोल रूम नंबर जारी किया

बस में सवार सवारियों की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम बना दिया है। इसका नंबर 01633-262175 भी जारी कर दिया गया है। अगर कोई सवारी के परिजन हों तो इस नंबर पर फोन कर सूचना ले और दे सकते हैं।

1992 में भी इसी नहर में गिर चुकी बस

इसी नहर में पहले भी बस गिरने की घटना हो चुकी है। उस हादसे में कई बच्चों समेत 80 सवारियों की मौत हुई थी। यह भी सामने आया है कि इस रोड पर टोल प्लाजा चल रहा है लेकिन यहां नया पुल नहीं बनाया गया।


CM भगवंत मान बोले- पल-पल की जानकारी ले रहा हूं बस हादसे पर पंजाब CM भगवंत मान ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर नहर में एक निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मिली। प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं। मैं बचाव कार्यों की पल-पल की जानकारी ले रहा हूं। भगवान सभी को सुरक्षित रखे।

Previous Post Next Post