भारी डिमांड पर रामानंद सागर की Ramayana के टेलीकास्ट का ऐलान, जानें कब और कहां देख पाएंगे

 


टीवी का सबसे पॉपुलर सीरियल रामायण हर किसी का फेवरेट रहा है. 90 के दशक के बच्चों का बचपन ही इस सीरियल को देखते हुए बीता है. दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले इस शो की दीवानगी आज भी उसी तरह है जैसे उस जमाने में हुआ करती थी. हर धर्म के लोगों ने इस सीरियल को खूब प्यार दिया है. वहीं, इस बीच दर्शकों के लिए खुशखबरी सामने आई है. 

लौट रहा रामानंद सागार का रामायण

दर्शकों का लोकप्रिय शो रामायण एक बार फिर उनका मनोरजंन करने लौट रहा है. जी हां. 1987 में आए इस शो को एक बार फिर टेलीकास्ट करने का ऐलान किया गया है. दूरदर्शन के ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है.

दूरदर्शन ने रामायण की एक वीडियो पोस्ट की है. इसके साथ उन्होंने लिखा है- रिपु रन जीति सुजस सुर गावत, सीता सहित अनुज प्रभु आवत...एक बार फिर वापस आ गया है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो रामायण. रामानंद सागर की रामायण एक बार फिर डीडीनेशनल पर, जल्द देखिए.


इस वीडियो की शुरुआत में लिखा आता है कि- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद...दुरदर्शन पर लौट रहा है हम भारतीयों का लोकप्रिय शो रामायण. इसके बाद शो के कुछ सीन दिखाए जा रहे हैं. फिलहाल अभी शो के री-टेलीकास्ट की तारीख सामने नहीं आई है. 

शो की स्टारकास्ट

स्टारकास्ट की बात करें तो, इस शो में अरुण गोविल ने श्रीराम, दीपिका चिखलिया ने माता सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. ये शो पहली बार साल 1987 में दुरदर्शन पर शुरू हुआ था. शो के हर किरदार को आज भी लोग पसंद करते हैं. इतना ही नहीं अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया यानी राम-सीता मे नजर आए इन स्टार्स को आज भी लोग भगवान के रूप में ही देखते हैं. 

लॉकडाउन में भी खूब देखा गया रामायण

बता दें कि, हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है. इस उद्घाटन समारोह में रामायण के राम-सीता और लक्ष्मण भी शामिल हुए थे. राम मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इसे एक बार फिर से टेलीकास्ट करने की मांग उठी थी, जिसे अब पूरा किया जा रहा है. वहीं, इससे पहले कोरोन के समय लगे लॉकडाउन में भी रामायण को दोबारा टेलीकास्ट किया गया था. 

Previous Post Next Post