जयंत चौधरी ने NDA में शामिल होने का किया एलान, कहा- 'मैंने सभी विधायकों से बात कर ली है'


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का एलान किया है. रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने NDA में जाने के सवाल पर अपना रुख साफ कर दिया है, जयंत चौधरी ने कहा कि मैंने अपने सारे विधायकों से बात कर ली है. हमें अल्प समय में फैसला लेना पड़ा, परिस्थितियां ऐसी थीं कि NDA के साथ जाने का फैसला लिया. वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं.

हाल ही मोदी सरकार द्वारा जंयत चौधरी के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया गया था. जिसके बाद से जयंत चौधरी के एनडीए में जाने की अटकलें थी. हालांकि अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वह जल्द ही बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे. बता दें कि जयंत चौधरी इससे पहले विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा थे और सपा ने रालोद को सात सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. हालांकि सपा के सिंबल रालोद का और उम्मीदवार सपा के फॉर्मूले से जयंत चौधरी नाराज थे.


केंद्र सरकार ने जब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया था तब जयंत चौधरी ने भारत के राष्ट्रपति और विशेष रूप से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था. वहीं जब जयंत चौधरी से यह सवाल पूछा गया कि क्या वह बीजेपी के साथ जाएंगे तो इस पर उन्होंने कहा था कि, 'किस मुंह से इंकार करूं?' हालांकि अब जयंत चौधरी ने एनडीए में जाने का खुद एलान कर दिया है.


वहीं जयंत चौधरी के एनडीए में जाने से I.N.D.I.A गठबंधन को बड़ा झटका लगेगा. क्योंकि जयंत चौधरी की पश्चिमी यूपी में काफी अच्छ पकड़ मानी जाती है और इनका जाट वोट बैंक पर खासा प्रभाव है. हालांकि अब देखना ये होगा कि जयंत चौधरी के बीजेपी के गठबंधन करने से I.N.D.I.A गठबंधन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.


Previous Post Next Post