ये 12 मोबाइल ऐप्स कर रहे जासूसी, जानें इंडिया-पाक लिंक

 


मोबाइल पर हनी ट्रैप का बड़ा धंधा चल रहा है, जिसे मोबाइल फोन से अंजाम दिया जा रहा है। दरअसल मोबाइल पर रोमांटिक और सेक्सुअल कंटेंट के जरिए यूजर्स को लुभाया जाता है, उसके बाद उन यूजर्स को एक ट्रोजन ऐप डाउनलोड करके का लालच दिया जाता है। इन ऐप्स में मैलेशियल कोड इंस्टॉल होते हैं, जिससे मोबाइल फोन यूजर्स की जासूसी की जाती है।

क्या है इंडिया पाकिस्तान कनेक्शन?

इन 12 एंड्रॉइड ऐप्स को सेंटर इंडिया और पाकिस्तान है। मतलब इन्हीं दोनों देश के मोबाइल यूजर्स को 12 ऐप्स टारगेट कर रहे हैं। वैसे तो गूगल प्ले स्टोर और थर्ड पार्टी प्ले स्टोर पर 12 ऐप्स मौजूद थे, जिन्हें गूगल प्ले स्टोर ने हटा दिया गया है। लेकिन अगर आपके मोबाइल फोन में ऐप्स मौजूद हैं, तो उन्हें तुरंत हटा दें।

चोरी करते हैं ये फाइल्स और फोटो

सिक्योरिटी रिसर्चर ESET ने इस माह की शुरुआत में ऐसे 12 जासूसी करने वाले एंड्रॉइड ऐप्स की पहचान की थी। सभी ऐप्स न्यूज और मैसेजिंग टूल होने का दावा करते हैं। इन ऐप्स में जासूसी फंक्सन मौजूद होते हैं, जो मोबाइल यूजर की कॉन्टैक्ट, फाइल्स, कॉल लॉग और मैसेज का एक्सेस हासिल कर लेते हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इनमें से कुछ ऐप WhatsApp और Signal के मैसेज को ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा फोन कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं और कैमरे से फोटो और वीडियो ले सकते हैं।

Hello Chat

Chit Chat

Meet Me

Nidus

Rafaqat News

Tik Talk

Wave Chat

Prive Talk

Glow Glow

Lets Chat

NioNio

Quick Chat

Yoho Talk


Xamalicious वाले ऐप्स

Essential Horoscope for Android

3D Skin Editor for PE MinecraftLogo Maker Pro

Auto Click Repeater

Count Easy Calorie Calculator

Sound Volume Extender

LetterLink

Numerology: Personal Horoscope & Number Predictions

Step Keeper: Easy Pedometer

Track Your Sleep

Sound Volume Booster

Astrological Navigator: Daily Horoscope & Tarot

Universal Calculator


Previous Post Next Post