जेल से बाहर आए संजय सिंह, पुलिस वैन में राज्यसभा का नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे

 दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए जेल से बाहर आए. उन्होंने सिविल लाइंस में एक पुलिस वैन में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. 



संजय सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी राज्यसभा के लिए अपना नामांकन किया है. 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए दिल्ली से आप ने तीन लोगों को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जिसमें संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से मौका दिया गया है.

दिल्ली की अदालत से नामांकन करने की मिली थी इजाजत

इससे पहले शनिवार (06 जनवरी) को संजय सिंह को दिल्ली की अदालत से राज्यसभा का नामांकन व्यक्तिगत रूप से करने की इजाजत मिल गई थी. शुक्रवार को अदालत ने जेल अधीक्षक को चुनाव के संबंध में अंडरटेकिंग, नॉमिनेशन फॉर्म और अन्य जरूरी दस्तावेजों पर सिग्नेचर की अनुमति देने का निर्देश दिया था.

तीन महीने से जेल में बंद हैं संजय सिंह

दिल्ली में कथित शराब घोटाले के मामले में आप नेता संजय सिंह पिछले तीन महीनों से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. ईडी ने आरोप लगाया कि संजय सिंह ने उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और इसके कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इससे शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को धन का लाभ हुआ.

22 दिसंबर को ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका ये कहते हुए खारिज कर दी थी कि पहली नजर में उनके खिलाफ मामला वास्तविक लगता है और जो सबूत पेश किए गए हैं वो कथित क्राइम में उनकी भागीदारी को दिखाते हैं.  

Previous Post Next Post