Russian Plane Crash: 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को वापस छोड़ने जा रहा रूसी सैन्य विमान हुआ क्रैश, पायलट समेत सभी की मौत


Foreign Desk, New Delhi.
Russian Plane Crash: रूस और यूक्रेन के बीच दो सालों के अधिक वक्त से युद्ध जारी है. हर दिन दोनों तरफ से कई  लोग मारे जाते हैं. अब एक और दुखद खबर आई है. जानकारी के मुताबिक  65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी सैन्य विमान क्रैश हो गया है. रूस का जो सैन्य विमान क्रैश हुआ है उसका नाम प्लेन इल्यूशिन II-76 मिलिट्री प्लेन है. ये यूक्रेन की सीमा से सटे इलाके बेलगोरोद में क्रैश हुआ है. 

प्लेन क्रैश को लेकर जानकारी रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी आरआईए ने दी है. एआरआई ने रूस की रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि यूक्रेन के इन युद्धबंदियों को कैदियों की अदला-बदली समझौते के तहत यूक्रेन ले जाया जा रहा था. दुर्घटना के समय प्लेन में युद्धबंदियों के अलावा चालक दल के छह सदस्य और तीन अन्य लोग भी सवार थे.

रूस की रक्षा मंत्रालय ने अभी इसपर और जानकारी देने से मना कर दिया है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि क्रेमलिन को दुर्घटना के बारे में पता है लेकिन इसपर अभी और बात नहीं की जा सकती है.

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सभी लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एसोसिएट प्रेस के हवाले से पीटीआई ने लिखा है कि प्लेन में मौजूद सभी लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि रूस की सरकार की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

आपको बता दें कि रस और यूक्रेन के बीच युद्ध काफी वक्त से चल रहा है. दोनों देशों के बीच युद्ध को 23 महीने से अधिक समय हो गया है. इस बार दोनों देशों के बीच ये 48वां प्रिजनर एक्सचेंज हो रही थी.

Previous Post Next Post