क्यों तोड़ा महागठबंधन से नाता, इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने पहली बार बताई वजह?

 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को महागठबंधन से नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया. इसी के साथ नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा भी सौंप दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने पहले जिन पार्टियों के साथ सरकार बनाई थी, अगर वे चाहेंगी तो आज ही नई सरकार शपथ लेगी.

इस दौरान नीतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने महागठबंधन से नाता क्यों तोड़ा? नीतीश ने कहा कि गठबंधन में ठीक नहीं चल रहा था. इंडिया गठबंधन में हम काम कर रहे थे. सभी को साथ ला रहे थे. बाकी लोग काम नहीं कर रहे थे. गठबंधन की स्थिति ठीक नहीं थी. 

सबकी राय लेकर किया फैसला- नीतीश

नीतीश ने कहा, आज हमने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. हमने सरकार को समाप्त करने का कह दिया. ठीक नहीं चल रहा था. बीच में हमने बोलना बंद कर दिया था. हम देख रहे थे, सबकी राय ली, चारों तरफ से राय आ रही थी. हमने सब लोगों की बात सुन ली और सरकार को समाप्त कर दिया. 

उन्होंने कहा, हमने पहले गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन बनाया था. डेढ़ साल पहले नया गठबंधन बनाया गया था. लेकिन स्थिति ठीक नहीं थी. आज हमने इस्तीफा दे दिया. हम अलग हो गए. अब जो पार्टियां पहले साथ थीं, अगर सब बैठकर आज ही फैसला कर लेती हैं, तो आज ही नई सरकार का गठन हो सकता है. 

Previous Post Next Post