सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे नीतीश कुमार सरकार में डिप्टी सीएम? सामने आई बड़ी खबर

 


बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच सम्राट चौधरी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं विजय सिन्हा उपनेता चुने गए हैं. सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार की नई सरकार में यही दो नेता डिप्टी सीएम बनेंगे.

बीजेपी विधायक दल की बैठक में मौजूद एक नेता ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी डिप्टी सीएम होंगे. सम्राट चौधरी बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं और विजय सिन्हा नेता प्रतिपक्ष.

बता दें कि रविवार को करीब साढ़े 11 बजे नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया. अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा.

इसके बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया. सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. पार्टी की राय आ रही थी, सब लोगों की राय के बाद यह फैसला लिया गया है. गठबंधन में स्थिति ठीक नहीं थी. हम नए गठबंधन में जा रहे हैं. 

बीजेपी-जेडीयू की बैठक

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद सीएम आवास पर जेडीयू और बीजेपी के विधायकों की बैठक हुई. इस बैठक में नीतीश कुमार एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए. इस बैठक के बाद नीतीश कुमार और सम्राट चौधरी समेत अन्य नेता राजभवन गए. यहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

नीतीश कुमार अब 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नई सरकार में जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगे.

इस बीच बीजेपी के विधायकों की भी बैठक हो रही थी. इसी बैठक में विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी को लेकर फैसला लिया गया.

सम्राट चौधरी कुशवाहा जाति से आते हैं, जबकि विजय सिन्हा भूमिहार जाति से ताल्लुक रखते हैं. बीजेपी इन दोनों ही जाति को साधने में जुटी हुई है.


Previous Post Next Post