ICC ने 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम का किया एलान, भारत के इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह; पाकिस्तान से कोई नहीं


 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का एलान कर दिया है. इस टीम में भारत के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को आईसीसी ने 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम का कप्तान बनाया है. टी20 की तरह टेस्ट टीम में भी पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. 

आईसीसी की साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के पांच, भारत के दो, इंग्लैंड के दो, श्रीलंका का एक और न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी शामिल है. आईसीसी ने 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम में भारत से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को जगह मिली है. 

साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी शामिल किया गया है. हालांकि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिन जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के पांच सदस्य इस टीम में शामिल हैं. 

बता दें कि आईसीसी हर साल तीनों फॉर्मेट की बेस्ट पुरुष और महिला टीम चुनती है. इन टीमों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दुनियाभर के 11 खिलाड़ियों को जगह मिलती है. आईसीसी ने 2023 की बेस्ट टी20, बेस्ट वनडे और बेस्ट टेस्ट टीम का एलान कर दिया है. 

आईसीसी की साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम- उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिचेल स्टार्क और स्टुअर्ट ब्रॉड. 


आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर 2023- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रेविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को यॉन्सेन, एडम जंपा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी.


साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम- यशस्वी जायसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रामजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा और अर्शदीप सिंह. 

Previous Post Next Post