बिहार में सियासी हलचल हुई तेज, सुशील मोदी बोले- दरवाजा बंद किया जाता है, तो खुल भी जाता है - Bihar Big Politics


पटनाः
बिहार में तेजी से बदलते सियासी सरगर्मी के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बड़ा संकेत दिया। उन्होंने कहा कि दरवाजा बंद होता है, तो दरवाजा खुल भी जाता है। सुशील मोदी के इस बयान को जेडीयू की एनडीए में पुनर्वापसी को लेकर बड़ा संकेत माना जा रहा है। हालांकि दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मिलने के बाद पटना वापस लौटने के पहले सुशील कुमार मोदी ने जेडीयू के साथ समझौते पर चुप्पी साध ली। लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अगला 48 घंटा बिहार की राजनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा।

चिराग पासवान ने अमित शाह से मिलने का मांगा समय

इधर, बिहार में तेजी से बदलती राजनीतिक घटनाक्रम के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के प्रमुख चिराग पासवान ने केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात का समय मांगा है। इससे पहले चिराग पासवान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार की राजनीति पर उनकी नजर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि थोड़ा इंतजार करें, सब कुछ साफ हो जाएगा। शुक्रवार को लोजपा के सीनियर नेताओं की बैठक होनी है।

जीतन राम मांझी बोले-आज ही हो जाएगा का जी?

इधर, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन कुमार मांझी ने एक बार फिर से राज्य में बड़े बदलाव की संभावना जताई है। जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा- आज ही हो जाएगा का जी? खेला आउर का...। इससे पहले भी जीतन राम मांझी कई बार दावा कर चुके है 25 जनवरी के बाद बिहार में बड़ा बदलाव होने वाला है।

जेडीयू की ओर से महाराणा प्रताप रैली रद्द

जेडीयू की ओर सेे 28 जनवरी को महाराणा प्रताप रैली का आयोजन किया जाना था। लेकिन जेडीयू की ओर से फिलहाल इस रैली को रद्द कर दिया गया है। इस रैली में सीएम नीतीश कुमार को भी शामिल होना था। जेडीयू विधायकों को भी पटना वापस लौटने का निर्देश दिया गया।

बड़े नेताओं के रद्द होने लगे दौरे

बिहार में सियासी उथल-पुथल के बीच बड़े नेताओं के दौरे भी रद्द होने लगे है। सीएम नीतीश कुमार को 4 फरवरी को झारखंड में आयोजित होने वाली जेडीयू की रैली को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। 4 फरवरी को पीएम मोदी की जनसभा बिहार में प्रस्तावित है। वहीं बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली दौरा का भी रद्द कर दिया है।

बीजेपी विधायकों को भी पटना पहुंचने का निर्देश

प्रदेश में सियासी हलचल के बीच बीजेपी के सभी विधायकों को भी पटना पहुंचने का निर्देश दिया गया है। माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में राजनीतिक तस्वीर साफ हो जाएगी। कई बीजेपी विधायकों की ओर से दावा भी किया गया है कि जल्द ही नीतीश कुमार बीजेपी के साथ आ जाएंगे।

Previous Post Next Post