दिल्ली में AAP का बड़ा फैसला, स्वाति मालिवाल जाएंगी राज्यसभा, संजय और एनडी गुप्ता भी कन्फर्म

 


राज्यसभा चुनाव के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने बड़ा फैसला किया है. आम आदमी पार्टी (आप) ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को शुक्रवार को अपना उम्मीदवार नॉमिनेट किया है. इतना ही नहीं, संजय सिंह और एनडी गुप्ता को ऊपरी सदन में दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित किया. पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने नामांकन की घोषणा की.

बताया जा रहा है कि डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पहली बार नामित किया गया है. आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनके दूसरे कार्यकाल के लिए पुन: नामित करने का फैसला किया है. सूत्र ने बताया कि सुशील कुमार गुप्ता का राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल इस महीने खत्म हो जाएगा. उन्होंने हरियाणा की चुनावी राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय रहने की अपनी अच्छा जताई है, जहां ‘आप’ इस साल के अंत में चुनाव लड़ना चाहती है.

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार संजय सिंह को यहां एक अदालत ने राज्यसभा सदस्य के तौर पर पुन: नामांकन के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी है. विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने सिंह की अर्जी पर यह आदेश पारित किया. संजय सिंह ने कहा था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है और निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कराने तथा इसके लिए नौ जनवरी तक नामांकन दाखिल करने का एक नोटिस दो जनवरी को जारी किया. अर्जी में तिहाड़ जेल के अधीक्षक को सिंह को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था.


Previous Post Next Post