T20 World Cup 2024: बतौर कप्तान Suryakumar Yadav में हैं हार्दिक पांड्या से ज्यादा खूबियां, जानें क्यों साबित हो सकते है बेहतर T20I Captain?


स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Hardik Pandya vs Suryakumar Yadav T20I Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 में अपना जलवा बिखेरना जारी रखा। साल 2021 में टी20 फॉर्मेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव ने बेहद ही कम समय में जो बुलंदिया हासिल की, वह तारीफ के लायक है।

मैदान पर जब भी सूर्या उतरते है, तो वह चारों-ओर चौके और छक्के बरसाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे विश्व कप 2023 में भले ही कप्तान सूर्या का बल्ला कुछ खास नहीं चला हो, लेकिन टी20 में उन्होंने फिर साबित कर दिखाया कि ये फॉर्मेट उनके लिए परफेक्ट है। इस बार तो सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं, बल्कि सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी का जलवा भी बिखेरा।

पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए सूर्या ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दिलाई। उनकी कप्तानी को देख हर कोई उनकी तारीफ करने में लगा हुआ है। इस बीच उन्हें हार्दिक पांड्या से भी बेहतर कप्तान कहा जा रहा है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान सही में सूर्या है?

T20I में Hardik Pandya से बेहतर कप्तान हैं Suryakumar Yadav?

दरअसल, सूर्यकुमार यादव को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) टी20 सीरीज में पहली बार टीम की कमान संभालने का मौका मिला। इस सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारतीय टी20 टीम के 11वें कप्तान हैं, यानी उनसे पहले 10 खिलाड़ी ये जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। लेकिन अपनी पहली ही सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने काफी प्रभावित किया है।

वहीं, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बात करें तो पांड्या ने टी20 में कुल 16 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से 10 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई रहा है। हार्दिक की कप्तानी में भारत का जीत प्रतिशत 65 का रहा, जबकि सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में से 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सूर्या की कप्तानी में भारत की जीत प्रतिशत 80 रहा।

Previous Post Next Post