Noida: अमेरिका से तंत्र-विद्या के जरिए दिल का इलाज कराने भारत पहुंचा NRI, 8 माह तक बंधक बना ठगे 3 करोड़


ग्रेटर नोएडा।
बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित एनआरआई सिटी सोसाइटी में एनआरआई को बंधक बनाकर पिछले साल तीन करोड़ की ठगी करने वाले तांत्रिक की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। हाल ही में तांत्रित की अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट से खारिज हुई थी। उसके बाद से तांत्रिक की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

हालांकि आरोपित पूर्व में जेल जा चुका है, वर्तमान में वह जमानत पर बाहर है। पुलिस ने मुकदमें में आईपीसी की धारा 328 बढ़ाई है, जिसके बाद से तांत्रिक पर दोबारा गिरफ्तारी का खतरा मडरा रहा है।

अमेरिका से तंत्र विद्या के जरिए इलाज कराने भारत आया एनआरआई

बता दें कि मुरादाबाद के रहने वाले फैजान व उसके साथी गाजियाबाद के हिमांशु भाटी उसकी पत्नी मोनी व अमरोहा के विशाल को एनआरआई संजय शर्मा से ठगी के मामले में पिछले वर्ष जेल भेजा गया था। संजय अमेरिका से इलाज कराने वर्ष 2022 अप्रैल में भारत आए थे। दिल की बीमारी का उपचार तंत्र विद्या से करने का झांसा देकर आरोपितों ने एनआरआई सिटी सोसाइटी के फ्लैट में संजय को बंधक बना लिया था।

आरोपितों ने दस महीने तक संजय को फ्लैट में बंधक बनाकर रखा था और इलाज के नाम पर करीब तीन करोड़ रुपये ठग लिए थे। मामले का पर्दाफाश तब हुआ था कि जब अमेरिका में रहने वाली संजय की पत्नी ने डीसीपी ग्रेटर नोएडा को फोन कर मदद मांगी थी। उसके बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर संजय को बंधन मुक्त कराया था।

अब दोबारा से तांत्रिक की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है। आरोपित की पूर्व में गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब एक करोड़ की संपत्ति पुलिस जब्त कर चुकी है। बीटा दो कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र कुमार ने बताया कि केस में धारा की बढ़ोत्तरी की गई है। जांच की जा रही है। कुछ अहम तथ्य आरोपितों के जेल जाने के बाद हाथ लगे थे, इस वजह से धारा बाद में बढ़ाई गई।

Previous Post Next Post