India Covid Update: देश में कोरोना ने फिर दी दस्तक, 148 लोग हुए पॉजिटिव, पढ़ें स्वास्थ्य मंत्रालय का लेटेस्ट अपडेट

 


दुनिया भर में हजारों लोगों को मौत की नींद सुला चुकी कोरोना महामारी अभी भी चिंता का सबब बनी हुई है. सर्दी की शुरुआत के साथ ही भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद‌ संक्रमण में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 148 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार (9 गिसंबर) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद अस्पताल में इलाजरत रोगियों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई है, जो चिंताजनक है.

4.50 करोड़ लोग हो चुके हैं संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है. जबकि मृतकों की तादाद 5 लाख 33 हजार 306 है.

बड़ी संख्या में स्वस्थ भी हुए हैं मरीज

वहीं, जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 775 लोग संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जो राहत वाली बात है. देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर केवल 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक देशभर में कोविड रोधी टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

आपको बता दें कि कोरोना के बाद चीन में एक रहस्यमयी निमोनिया संक्रमण फैला हुआ है और कुछ मामले देश में भी पाए गए हैं जिसे‌ लेकर केंद्र ने पहले ही अलर्ट जारी किया है. इस बीच कोरोना के नए मामले में बढ़ोतरी की वजह से देश में एक बार फिर चिंता बढ़ने लगी है.


Previous Post Next Post