पीएम मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, काशी को देंगे 19 हजार करोड़ की सौगात

 


पीएम मोदी रविवार को वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. पीएम इस दौरे पर काशी और आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. पीएम करीब 25 घंटे काशी में बिताएंगे. 

पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां स्वागत के लिए रास्ते में भारी संख्या में लोग मौजूद थे. वाराणसी दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी शाम को नमो घाट से ‘काशी तमिल संगमम’ के दूसरे संस्करण का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी यहां से कन्याकुमारी से बनारस के लिए काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 17 से 31 दिसंबर तक आयोजित होने वाले काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण के दौरान तमिलनाडु एवं पुडुचेरी के 1,400 गणमान्य वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या की यात्रा करेंगे. 

स्वर्वेद महामंदिर का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में 20 सालों से बन रहे स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. इस मंदिर को भारत का सबसे बड़ा साधना केंद्र भी माना जाता है यहां पर एक साथ 20 हजार से अधिक लोगों साधना कर सकते हैं. पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सेवापुरी विकासखंड के बरकी ग्राम सभा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास 

पीएम मोदी वहां से काशी और पूर्वांचल को 19,155 करोड़ की 37 परियोजनाओं का उपहार भी देंगे. इनमें सड़क एवं सेतु, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी एवं नगर विकास परियोजनाएं, रेलवे, हवाई अड्डे सहित विभिन्न परियोजनाओं का वह लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी के इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

Previous Post Next Post