Top News

WhatsApp का नया सीक्रेट फीचर, नंबर डालने से ही ओपन हो जाएगी Locked Chats, जानें कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल


 WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह आपकी चैट्स को हाईड करने की अनुमति देगा। एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए WhatsApp का लेटेस्ट बीटा वर्जन एक सीक्रेट कोड सेट करने की अनुमित देगा जो आपको लिस्ट से स्पेसिफिक चैट को छिपाने में मदद करेंगे।

अभी की बात करें तो WhatsApp यूजर्स को चैट लिस्ट में स्वाइप डाउन कर हिडन चैट्स का एक्सेस देता है। लेकिन नए फीचर के साथ चैट तब तक छिपी रहेगी जब तक सीक्रेट कोड न डाला जाए। इस बीच, WhatsApp एक और फीचर पर काम कर रहा है जिसमें चैनल्स के लिए यूजरनेम सेट करने की अनुमति दी जाएगी।

कैसे कर पाएंगे सीक्रेट कोड का इस्तेमाल:

WhatsApp के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.24.20 अपडेट करने के बाद मैसेजिंग ऐप पर हाइड चैट्स के लिए एक सीक्रेट कोड सेट किया जा सकेगा। ऐसा करने के लिए, लॉक की गई चैट की लिस्ट ओपन करनी होगी। फिर टॉप र दिए गए तीन-डॉट मेन्य पर टैप करना होगा। फिर चैट लॉक सेटिंग्स में जाकर हाइड चैट्स के टॉगल को ऑन करें।

अब आपको एक सीक्रेट कोड सेट करना होगा जिसे आप याद रख पाएं। क्योंकि अगर आप सीक्रेट कोड भूल गए और आपने उसे रीसेट किया तो सभी हाइड चैट्स क्लियर हो जाएंगी। चैट्स को हाइड करने के बाद वो लॉक्ड चैट में दिखाई नहीं देंगी। बल्कि उन्हें सीक्रेट कोड के जरिए ही एक्सेस किया जा सकेगा।

इस बीच, WABetaInfo ने एक और फीचर के बारे में पता लगाया है जिसमें यूजर्स को चैनल के लिए यूजरनेम सेट करने की अनुमति दी जाती है। रिपोर्ट के अनुसार, एक बार यूजरनेम सेट करने के बाद आपके चैनल के सब्सक्राइबर्स को चैनल ओपन करने के लिए उसी यूजरनेम को सर्च करना होगा। यह फीचर अभी अंदर डेवलपमेंट है। अभी यह बीटा वर्जन के लिए भी उपलब्ध नहीं है।

Previous Post Next Post