Top News

लंच में मशरूम खाने के बाद तीन लोगों की मौत, खाना परोसने वाली महिला गिरफ्तार, जानें पूरा मामला


ऑस्ट्रेलिया में मशरूम खाने से हुई मौतों के मामले में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला को गिरफ्तार किया गया है. दरसअल, यह घटना जुलाई की है, जब विक्टोरियन शहर लियोनगाथा में दोपहर का भोजन करने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई थी. जबकि चौथे व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. इस मामले में लंच परोसने वाली महिला एरिन पैटरसन को गुरुवार को हिरासत में ले लिया गया. 

हालांकि, पुलिस हिरासत में ली गई 49 वर्षीय महिला, जिसकी पहचान पैटरसन के रूप में हुई है. उसने कहा कि वह निर्दोष हैं. विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि महिला से इस मामले में पूछताछ की जाएगी और उसके घर पर तलाशी वारंट जारी किया गया है. होमिसाइड स्क्वाड इंस्पेक्टर डीन थॉमस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस घटना को एक त्रासदी के रूप में याद किया जाएगा. इसकी गूंज आने वाले कई वर्षों तक महसूस की जाएगी.

तीन लोगों की हुई मौत 

उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं किसी अन्य जांच के बारे में सोच भी नहीं सकता. इस घटना ने न केवल यहां विक्टोरिया में, बल्कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा बटोरी है. ऐसे में हमारा फोकस अभी इस मामले पर है. पुलिस ने कहा कि आरोपी महिला ने जिन चार लोगों को लंच पर बुलाया था, उनमें पूर्व पति के माता-पिता और उनके बहन और बहनोई शामिल थे. पुलिस ने बताया कि चारों की तबीयत 30 जुलाई को लांच करने के बाद अचानक बिगड़ गई. जिसके कुछ दिनों बाद 70 वर्षीय पैटरसन दंपत्ति और 66 वर्षीय  विल्किंसन की मृत्यु हो गई. वहीं, 68 वर्षीय विल्किंसन बाद में दो महीने के उपचार के बाद ठीक हो गए.

सुपरमार्केट से महिला ने खरीदा था मशरूम 

मृतकों के परिजनों में से एक एरिन पैटरसन ने सितंबर में एक बयान में कहा कि सभी को भोजन के बाद पेट में दर्द के कारण अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन तीन लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी. वहीं आरोपी महिला ने कहा कि उसने सुपरमार्केट से खरीदे गए बटन मशरूम और महीनों पहले एशियाई किराना दुकान से खरीदे गए सूखे मशरूम के मिश्रण का उपयोग करके बीफ वेलिंगटन पाई परोसी थी.

उसने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कहा कि मैं अब यह सोचकर परेशान हो गई हूं कि मेरे द्वारा परोसी गई मशरूम की वजह से मेरे प्रियजनों की तबीयत कैसे बिगड़ सकती है. मेरे पास उन लोगों को चोट पहुंचाने का कोई कारण नहीं था, जिनसे मैं प्यार करती थी.

Previous Post Next Post