Upcoming Tesla Car: जर्मनी के बाद भारत में लॉन्च हो सकती है टेस्ला की सबसे किफायती कार, इन खूबियों से होगी लैस

 


टेस्ला की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार दो दरवाजों वाली कार होगी, जिसे पहले जर्मनी में लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद इसी कार को भारत में भी लॉन्च किये जाने की संभावना है. जिसकी कीमत लगभग 23 लाख के आस पास देखने को मिल सकती है.

मनी कंट्रोल की एक खबर के मुताबिक, भले ही अरबपति एलन मस्क की टेस्ला की भारत में एंट्री को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन अमेरिकी दिग्गज ऑटोमोटिव फर्म अगले साल से अपने कुछ मॉडलों का इंपोर्ट शुरू करने की तैयारी में है. हालांकि कंपनी ने अभी तक मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी या नाम का स्पष्ट खुलासा नहीं किया है.

कंपनी से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये मॉडल वाई क्रॉसओवर भारत में उपलब्ध होने वाला पहला मॉडल होगा. हालांकि भारत में लाये जाने वाले मॉडल के बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं है. 

मॉडल Y, जो मॉडल 3 सेडान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. 2020 से टेस्ला इंक द्वारा बनायी जा रही, एक बैटरी इलेक्ट्रिक मिड-साइज क्रॉसओवर एसयूवी है. टेस्ला मॉडल Y टेस्ला मॉडल एक्स मिड-की तुलना में सेगमेंट में छोटे और कम महंगे प्रोडक्ट की जगह भरने का काम करता है. मॉडल एक्स की तरह इसमें भी सात पैसेंजर के बैठने की क्षमता के लिए ऑप्शनल तीसरी रो में भी सीटें मौजूद हैं. 

इस बीच, ट्रेड मिनिस्टर पीयूष गोयल ने कहा था कि, टेस्ला भारत से इंपोर्ट किए जाने वाले पार्ट्स की संख्या दोगुनी करने पर विचार कर रही. हाल ही में फ़्रेमोंट, कैलिफ़ोर्निया में टेस्ला की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का दौरा करने के बाद, गोयल ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर पोस्ट किया, "टेस्ला ईवी सप्लाई चैन में भारत से ऑटो कंपोनेंट सप्लायर्स के बढ़ते महत्व को देखकर गर्व है. यह भारत से अपने कंपोनेंट इंपोर्ट को दोगुना करने की राह पर है." 

Previous Post Next Post