Google करेगा WhatsApp की छुट्टी, ला रहा ये नया मैसेजिंग ऐप

 


गूगल की तरफ से एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है, जो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप और सिंग्नल जैसे प्लेटफॉर्म की छुट्टी कर सकता है। दरअसल गूगल आरसीएस सपोर्टेड मैसेज ऐप पर काम कर रहा है। गूगल की ओर से हाल ही में कई सारे फीचर को जोड़ा गया है, जो बेहतर मैसेज मैनेजमेंट की सुविधा देते हैं, जिससे यूजर्स मैसेज में YouTube वीडियो देख पाएंगे।

वॉइस नोट्स फीचर

हाल ही में कंपनी ने एक नया फीचर जोड़ा है, जिसे वॉइस नोट्स के नाम से जाना जाएगा। यह फीचर मैसेज में यूजर्स को छोटे मैसेज रिकॉर्ड करने और उसे शेयर करने की साहूलियत देगा। एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट की मानें, तो गूगल की तरफ से वॉइस नोट्स में न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर जोड़ने का फीचर दिया जाएगा, जिससे यूजर्स साफ आवाज सुनाई देगी।

न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर

रिपोर्ट की मानें, तो गूगल मैसेज ऐप के बीटी वर्जन में एक नया डेडिकेटेड न्वॉइज कैंसिलेशन बटन दिया जाएगा, जिस पर टैप करके बैकग्राउंड की न्वॉइज को कैंसिल करके ऑडियो को रिकॉर्ड किया जा सकेगा। बता दें कि फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग फेज में है। साथ ही यह बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द इस फीचर को रोलआउट किया जा सकता है।

गूगल इन ऐप सर्विस

गूगल खुद की मैसेजिंग इन-ऐप सर्विस को इंप्रूव करने पर जोर दे रहा है। नवंबर 2023 में प्लेटफॉर्म ने मैसेजिंग इंटरफेस में एक एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी अपडेट दिया गया है। Google प्रोफाइल विकल्पों का परीक्षण कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता व्यक्तिगत विवरण के साथ साझा करने योग्य प्रोफ़ाइल बना सकते हैं और खोज क्षमता बढ़ा सकते हैं। यदि लागू किया जाता है, तो वॉलपेपर और कस्टम रंगों की शुरूआत न केवल संभावित यूआई अपग्रेड का संकेत देगी, बल्कि प्रतिस्पर्धियों के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए एक रणनीतिक कदम भी होगी।


Previous Post Next Post