Top News

कन्हैया लाल की हत्या राजस्थान सरकार पर बड़ा दाग, किसने सोचा था रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर बैन लगेगाः PM मोदी

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया है. गुरुवार शाम पीएम मोदी ने उदयपुर में एक विशाल को जनसभा को संबोधित किया. राज्य में चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी की यह पहली यात्रा थी. उदयपुर की सभा में पीएम मोदी में कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. उदयपुर की कन्हैया लाल हत्याकांड के साथ राजस्थान में रामनवमी यात्रा और कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में पीएम मोदी ने गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कन्हैया लाल की हत्या राजस्थान सरकार पर बड़ा दाग है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि किसने सोचा था रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर बैन लगेगा. उदयपुर में पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के नारे के साथ की. फिर इसके बाद उन्होंने भगवान एकलिंग नाथ, सांवलिया सेठ और मेवाड़ की रक्षक के जयकारे लगाए.


इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि महाराणा प्रताप की धरती स्वाभिमान की प्रतीक है. पीएम मोदी ने पन्ना धाय और मीरा बाई को याद करते हुए मेवाड़ की धरती को नमन किया. कहा- राजस्थान का इतिहास, संस्कृति मेवाड़ के बिना पूरी नहीं हो सकती. मेवाड़ भारत माता के माथे पर तिलक की तरह है.


इसके बाद उदयपुर में हिंदू दर्जी कन्हैयालाल की हत्या का मामला उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल जी के साथ आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग है.ऐसी जघन्य वारदात उदयपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली सरकार है.


सभा में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उदयपुर की जनसभा में जनसैलाब को देखकर ऐसा लग रहा है कि लोगों ने राजस्थान में कमल खिलाने का मन बना लिया है. आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन.


तुष्टिकरण की नीति पर पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, इतिहास, विरासत को संकट में डाल दिया है. जैसे हालात राजस्थान में कभी नहीं बने, वैसे 5 साल में बने हैं. किसने सोचा था कि रामनवमी और कांवर यात्रा पर प्रतिबंध लग सकता है?


Previous Post Next Post