Top News

राजस्थान ACB ने इंफाल में तैनात ED अधिकारी को घूस लेते पकड़ा, कांग्रेस बोली- 'इसलिए कहते हैं कि...'


RAJASTHAN:
राजस्थान की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी को कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए जयपुर से गिरफ्तार किया है. इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर गुरुवार (2 नवंबर) को बड़ा हमला किया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि ये लोग छापों की आड़ में बीजेपी के स्टार प्रचारक तो नहीं बनकर घूम रहे हैं. 

एसीबी ने ये गिरफ्तारी ऐसे समय में की है जब हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में ईडी ने तलब किया था. जांच एजेंसी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर के परिसरों पर प्रश्न पत्र लीक मामले से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग केस में रेड भी की थी. डोटासरा के बेटे को भी तलब किया गया है.

कांग्रेस और भूपेश बघेल ने क्या कहा?

कांग्रेस ने कहा कि एसीबी ने ईडी अधिकारी नवल किशोर मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा को गिरफ्तार ​किया है. ये ईडी से जुड़े एक मामले को रफा-दफा करने के लिए 17 लाख रुपये की घूस मांग रहे थे. 

वहीं भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''जयपुर में ईडी का अफसर 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ है. इसलिए मैं बार-बार कह रहा हूं कि गलियों-गलियों में घूम रहे इन ईडी अफ़सरों की गाड़ी की जरूर जांच की जाए. छापों की आड़ में कहीं ये कमल छाप के स्टार प्रचारकबनकर तो नहीं घूम रहे हैं? '' 

मामला क्या है?

राजस्थान की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने मणिपुर के इंफाल में तैनात ईडी के एक अधिकारी और उसके सहयोगी को 15 लाख रुपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि आरोपी चिटफंड मामले में गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी से 17 लाख रुपये मांग रहा था. 

Previous Post Next Post