जीत लेती हैं दिल, कर देंती हैं भावुक, मिडिल क्लास फैमिली पर बेस्ड ये 5 फिल्म और सीरीज ना करें मिस

 


मनोरंजन की इस दुनिया में कई फिल्मकारों ने कई ऐसी कहानियों पर फिल्में और सीरीज बनाई हैं जो दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती हैं. मिडिल क्लास परिवार के वास्तविक सार को पकड़ने वाली ये फिल्में सीधे दर्शकों के दिल को छू जाती हैं. आज 5 ऐसी फिल्मों और सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं. साथ ही बताएंगे कि आप इन्हें कहां देख सकते हैं-

इन फिल्मों और सीरीज के जरिए मेकर्स ने पर्दे पर प्यार, परिवार और मिडिल क्लास इंसान के सपनों को भली-भांति दर्शाया है. तो आइए, बताते हैं विस्तार से कि कौन सी हैं वो फिल्में

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वेब सीरीज ‘द आम आदमी फैमिली’ का है. हाल ही में इस सीरीज का चौथा सीजन रिलीज हुआ है. इस सीरीज में आम आदमी के परिवार की रोजाना की जद्दोजहद को बखूबी दर्शाया गया है. इस सीरीज का सीजन 4 सिर्फ जी5 ऐप पर उपलब्ध है जबकि बाकी के सीजन आप यूट्यूब पर मुफ्त में देख सकते हैं. 

अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान की फिल्म ‘पिकू’, पिता और बेटी के रिश्ते पर आधारित एक बेहतरीन फिल्म है. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण एक ऐसी बेटी का किरदार निभाते नजर आती हैं जो लाख मुश्किलों का सामना करते हुए भी आखिरी दम तक अपने पिता का साथ निभाती है. ये फिल्म आप सोनी लिव पर देख सकते हैं. 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मौजूद फिल्म ‘बधाई हो’ एक बेहतरीन फैमिली ड्रामा है. इमोशन से भरपूर ये फिल्म किसी का भी दिल पिघला सकती है. इस फिल्म में नीना गुप्ता, आयुष्मान खुराना, गजराज राव, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में नजर आए थे.

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी कहती है जिसको अपने वजन के चलते दुनियावालों के साथ ही अपने घरवालों के ताने भी सुनने पड़ते हैं. ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

सोनी लिव की सीरीज ‘गुल्लक’ की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके कई सीजन आ चुके हैं. वेब सीरीज ‘गुल्लक’ के हर सीजन को दर्शकों का उतना ही प्यार मिला था. 



Previous Post Next Post