रोहित शर्मा इस कारण खेलेंगे 2027 का वनडे वर्ल्ड कप, इस दिग्गज क्रिकेटर ने बताई वजह


SPORTS DESK:
टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भविष्य को लेकर हाल ही में काफी चर्चाएं हो रही हैं. टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद से, रोहित शर्मा ने टी20 में भारत (Indian Cricket Team) के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने टीम की कप्तानी की. हाल ही में पीटीआई की एक रिपोर्ट में बताया किया गया कि रोहित शर्मा ने खुद कहा है कि वह टी20 नहीं खेलेंगे. क्योंकि वह चाहते हैं कि टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिले और वह टीम में बने रहें. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद से अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में रोहित के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं.

इसी बीच पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने टी20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के भविष्य के बारे में बात की. मुरलीधरन ने कहा कि अगर उन्हें इच्छा है तो उन्हें अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में खेलना चाहिए. मुरलीधरन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि अगर वह विराट कोहली की तरह अपनी फिटनेस पर ध्यान दें तो वह एक और विश्व कप खेल सकते हैं.

मुरलीधरन ने विश्व कप 2023 में रोहित के प्रदर्शन को लेकर कहा, "आप उनके एकदिवसीय विश्व कप प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने जो शुरुआत दी, जिस तरह की स्ट्राइक रेट से उन्होंने बल्लेबाजी की. वह टूर्नामेंट में कभी असफल नहीं हुए और वह केवल 36 वर्ष का है, वह युवा है. अगर वह विराट की तरह अपनी फिटनेस पर ध्यान दें तो वह एक और विश्व कप खेल सकते हैं. लोग इतनी कठोर बातें क्यों कर रहे हैं कि युवाओं को लाने का सही समय है. जब तक वे फिट नहीं हो जाते और प्रदर्शन नहीं कर लेते, उन्हें खेलने दीजिए.''

वह निश्चित रूप से एक और विश्व कप खेलेंगे

मुथैया मुरलीधरन ने विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के स्ट्राइक रेट पर बात करते हुए कहा कि वह अगले टूर्नामेंट में भी खेलेंगे. उन्होंने कहा, "रोहित ने वनडे में 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, जो टी20 के लिए बुरा नहीं है. वह एक अनुभवी खिलाड़ी है. आपको बस 35 के बाद अपनी फिटनेस पर अधिक मेहनत करनी होगी. अगर इच्छा है तो वह खेलेंगे. मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से एक और विश्व कप खेलेंगे. यह उसके दिमाग में है."

बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. यह देखना बाकी है कि क्या वह टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे या नहीं.

टी20 में रोहित शर्मा को देखना चाहते हैं प्रशंसक

रोहित शर्मा ने हाल ही में आईसीसी विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म दिखाया और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. इसके कारण भारतीय कप्तान के टी20 में नहीं खेलने से संबंधित रिपोर्टों पर काफी सवाल उठे. यहां तक कि कई प्रशंसकों ने उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खेलने की वकालत की.

Previous Post Next Post