Top News

बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए की ये 7 भविष्यवाणियां

 


बाबा वेंगा के नाम से दुनिया परिचित है. ये वो महिला है, जिसे दुनिया को अलविदा कहे लगभग तीन दशक हो चुका है. मगर उसके जरिए की गई भविष्यवाणियां आज भी दुनिया की दिशा तय करती हैं. बाबा वेंगा ने अमेरिका पर हुए 9/11 हमले और ब्रिटेन में हुए ब्रेग्जिट की भविष्यवाणी सालों पहले कर दी थी. उनके जरिए 2024 के लिए की गई भविष्यवाणी की जानकारी दुनिया के सामने आ गई है, जो बेहद ही खतरनाक और डराने वाली है. 

बाबा वेंगा अंधी थीं, उन्हें 'बाल्कन का नास्त्रेदमस' भी कहा जाता है. उनके जरिए की गई 85 फीसदी भविष्यवाणियां बिल्कुल सच साबित हुई हैं. ऐसा कहा जाता है कि जब वह बच्ची थीं, तब एक तूफान की वजह से उन्हें अपनी आंखों की रोशनी गंवानी पड़ी. लेकिन फिर उन्हें जल्द ही अपनी दिव्यदर्शी शक्तियां भी मिल गईं. वह बुल्गारिया की रहने वाली थीं. 1996 में 84 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी. ऐसे में आइए जानते हैं कि बाबा वेंगा ने 2024 के लिए क्या भविष्यवाणी की है.

1. पुतिन की हो सकती है हत्या

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए बुरी खबर है. बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि अगले साल पुतिन के ही देश के किसी के हाथों उनकी हत्या कर दी जाएगी. क्रेमलिन की तरफ से लगातार पुतिन के कैंसर होने की बातों को खारिज किया जाता रहा है. उनकी सुरक्षा को भी बढ़ाया जा रहा है. 

2. यूरोप में आतंकी हमले

बाबा वेंगा ने खतरनाक हथियारों को लेकर भविष्यवाणी की है. उनका दावा है कि अगले साल एक बड़ा देश जैविक हथियारों का टेस्ट करेगा या फिर वह हमला करेगा. उन्होंने इस बात की भी भविष्यवाणी की है कि यूरोप में आतंकियों के जरिए अलग-अलग शहरों में हमले किए जाएंगे. 

3. दुनिया पर आर्थिक संकट का खतरा

बुल्गारिया की भविष्यवक्ता का दावा है कि अगले साल एक बड़ा आर्थिक संकट आएगा, जिसकी वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था चौपट हो जाएगी. कर्ज का स्तर, भूराजनीतिक तनाव और आर्थिक शक्तियों का पश्चिम से पूर्व की ओर शिफ्ट होना उन वजहों में शामिल है, जिसके चलते ऐसा हो सकता है. 

4. पृथ्वी पर जलवायु संकट

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि अगले साल प्राकृतिक आपदाएं और खराब मौसम का बुरा असर देखने को मिलेगा. वेंगा के मुताबिक, पृथ्वी के ऑर्बिट में बदलाव होगा. ये बेहद ही कम समय के लिए होगा, मगर इसकी वजह से जलवायु परिवर्तन का भीषण असर दिखेगा. साथ ही रेडिएशन का खतरा पैदा होगा. 

5. साइबर अटैक 

दुनिया में अगले साल साइबर अटैक का भी खतरा बढ़ने वाला है. अडवांस्ड हैकर्स पावर ग्रिड और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स जैसे महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाएंगे. बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि इसकी वजह से राष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा का खतरा पैदा हो जाएगा. 

6. कैंसर का इलाज

बाबा वेंगा के मुताबिक, मेडिकल फील्ड से अच्छी खबरें सामने आ सकती हैं. एल्जाइमर समेत असाध्य बीमारियों का नया इलाज मिल पाएगा. उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की है कि 2024 में कैंसर का इलाज संभव हो पाएगा. 

7. टेक्नोलॉजी में होगी क्रांति

भविष्यवक्ता का दावा है कि अगले साल क्वांटम कंप्यूटिंग में बड़ी खोज होगी. क्वांटम कंप्यूटिंग में तेजी से विकास हो रहा है. इसे लेकर कहा जाता है कि इसके जरिए साधारण कंप्यूटर के बजाय तेजी से परेशानियों को हल किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो अगले साल एआई की फील्ड भी बढ़ जाएगी. 

Previous Post Next Post