Top News

MP Election 2023: BJP ने जारी की 92 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, महू से ऊषा ठाकुर तो बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस लड़ेंगी चुनाव

 भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को 92 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की। बीती रात को राष्ट्रीय राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ।

भाजपा CEC बैठक में लगी मुहर

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। इस बैठक में ही 92 उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए। 

इन महिलाओं पर लगाया दांव

भाजपा ने पांचवीं सूची में 12 महिला उम्मीदवारों पर दांव लगाया। इनमें ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, हट्टा से उमा खटीक, रैगांव से प्रतिमा बागरी, चित्रांगी से राधा सिंह, मंडला से संपतिया उईके, बालाघाट से मौसम विसेन, खंडवा से कंचन मुकेश तन्वे, पंधाना से छाया मोरे, नेपानगर से मंजू राजेंद्र दादू, बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस, धार से नीना विक्रम वर्मा और डॉ अम्बेडकर नगर-महू से उषा ठाकुर शामिल हैं।

सनद रहे कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 अक्टूबर को मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे, जबकि तीन दिसंबर चुनावी परिणाम सामने आएंगे। 









Previous Post Next Post