Top News

'आप नफरत में इतने अंधे हो गए', CM नीतीश के मंत्री की PM मोदी से मांग, बोले- राम की मूर्ति नहीं; इन्हें नौकरी चाहिए

 


बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने एनसीईआरटी की किताबों में देश का नाम इंडिया की जगह पर भारत पढ़ाने के फैसले पर खिंचाई की। वहीं, दूसरी ओर उन्होंने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा (Lord Ram Idol) की स्थापना के दिन प्रधानमंत्री से अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लिए नौकरी की घोषण करने की अपील की।भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार व अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने गुरुवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।


नौकरी की घोषणा करें प्रधानमंत्री

भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा को पुनर्स्थापित किया जाएगा। परंतु इससे कुछ नहीं होगा। इस दिन वह (पीएम) अनुसूचित जाति-जनजाति की नौकरियों (Jobs) के बैकलाग को खत्म करने की घोषणा करें।


देश के नाम को लेकर की पोस्ट

इसके अलावा अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) ने गुरुवार को ही अपने एक्स हैंडल पर एनसीईआरटी (NCERT) की किताबों में देश का नाम भारत पढ़ाने को लेकर एक पोस्ट की। इसमें उन्होंने लिखा कि इसे डर नहीं तो और क्या कहा जाए?


आप नफरत में इतने अंधे हो गए हैं कि आपको समझ नहीं आ रहा कि भारत ही इंडिया है और इंडिया ही भारत, ये हमारे बच्चों को किसी किताब से पढ़ाने की जरूरत नहीं है, वो जानते हैं और आप से ज्यादा समझते भी हैं!

विधानसभा सत्र व त्योहारों की वजह से भीम संसद अब 26 नवंबर को

संवाददाता सम्मेलन में चौधरी ने जानकारी दी कि अगले महीने की 5 तारीख को राजधानी स्थित वेटेनरी कालेज ग्राउंड में आयोजित होने वाला भीम संसद अब 26 नवंबर को होगा।


अशोक चौधरी ने बताया कि विधानसभा सत्र और त्योहारों की लगातार श्रृंखला की वजह से पांच को होने वाले कार्यक्रम की तारीख को आगे बढ़ाया है।


पूर्व में तय कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही इसका उद्घाटन करेंगे और आयोजन वेटेनरी कालेज ग्राउंड में ही होगा। एक लाख से अधिक लोग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस आयोजन में दलित व महादलित समाज के लोगों की बड़ी मौजूदगी रहेगी।


इस समाज के लोगों को आर्थिक व सामाजिक रूप से सुदृढ़ करने को ले विगत 17 वर्षों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी काम किए हैं।


यह आयोजन से यह संदेश जाएगा कि कोई भी राजनीतिक दल संविधान और आरक्षण को लेकर किसी तरह की टीका-टिप्पणी नहीं करे।


मद्य निषेध मंत्री ने इस मौके पर कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य देश बचाओ, संविधान बचाओ और आरक्षण बचाओ है। मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर दलित और महादलित समाज के लोगों में काफी उत्साह है।

Previous Post Next Post