Top News

IND vs PAK: बारिश ने बिगाड़ा खेल तो पाकिस्तान को कितना दिया जाएगा लक्ष्य? पढ़ें मैच का पूरा गणित


भारत-पाकिस्तान मुकाबले को बारिश के कारण रोकना पड़ा है. इससे पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 16.4 ओवर में 121 रनों की पार्टनरशिप की, लेकिन क्या बारिश की वजह से दोनों की मेहनत पर पानी फिर जाएगा? अब अगर बारिश के बाद खेल शुरू हुआ तो पाकिस्तान के सामने जीत के लिए क्या लक्ष्य होगा?

पाकिस्तान के सामने कितने रनों का लक्ष्य होगा?

हालांकि, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर आज मैच पूरा नहीं हुआ तो सोमवार को खेला जाएगा. लेकिन पाकिस्तान के सामने टार्गेट क्या होगा... दरअसल, अगर पाकिस्तान को 20 ओवर मिलते हैं तो 181 रनों का टार्गेट मिलेगा. वहीं, अगर बाबर आजम की टीम को 21 ओवर खेलने का मौका मिलता है तो फिर 187 रन बनाने होंगे. लेकिन अगर पाकिस्तान को 22 ओवर खेलने का मौका मिलता है तो फिर रिवाइज टार्गेट 194 रन होगा. यानि, पाकिस्तान को मुकाबला जीतने के लिए 22 ओवर में 194 रन बनाने होंगे.

बारिश के बाद का गणित क्या हो सकता है...

इसी तरह अगर पाकिस्तान को 23 ओवर खेलने का मौका मिलता है तो जीत के लिए 200 रन बनाने होंगे. लेकिन अगर पाकिस्तान टीम को रिवाइज टार्गेट के बाद 24 ओवर मिलता है तो फिर 206 रनों का लक्ष्य मिलेगा. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि बारिश के बाद खेल कब शुरू होता है और बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम के सामने टार्गेट क्या होता है?

Previous Post Next Post