Top News

G20 समिट को लेकर अखिलेश यादव का तंज- 'विदेशी मेहमानों को छप्पन भोग परोसे, देशवासी 5 किलो अनाज...'



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जी-20 समिट को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा-" विदेशी मेहमानों को सोने की थाली में छप्पन भोग परोसे…और देश के करोड़ों लोग है बस पाँच किलो अनाज के भरोसे! अगला चुनाव इसी भेद को मिटाने के लिए लड़ा जाएगा. दिखावा भी छलावा होता है या कहिए जुमले का पर्यायवाची. भाजपा के दिखाए झूठे स्वर्णिम स्वप्न की नींद से जनता जाग गयी है, वैसे भी भूखी आँख को सुनहरे सपने नहीं आ सकते…"


इससे पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा-"जिस थाली में भारत का राष्ट्रीय प्रतीक, अशोक स्तम्भ ऊकेरी गई है, उसी में दुनियां भर के आये हुए जी-20 के मेहमानों को खाना खिलाया जायेगा, जिसमें वो जूठन छोड़ेंगे. राष्ट्रीय प्रतीक, अशोक स्तम्भ के साथ ऐसा भद्दा मजाक करके मोदी सरकार ने देश की इज्जत और मर्यादा को मिट्टी में मिलाने का घिनौना कृत्य किया है, जिसकी घोर निंदा करता हूं. मोदी सरकार को सार्वजनिक रूप से देश की जनता के सामने माफी मांगनी चाहिए और अशोक स्तम्भयुक्त थाली में खाना खिलाने के निर्णय से बाज आना चाहिए."


बता दें कि जी-20 समिट में आए दुनिया भर के मेहमानों के लिए खाना सोने-चांदी से बने हुए खास बर्तनों में परोसा गया था. इस बात को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार पर निशाना साधा है. जयपुर की कंपनी IRIS से जी-20 समिट के मेहमानों के खाने के लिए चांदी के बर्तन तैयार करवाए गए. इस खाने के जरिए विदेशी मेहमान भारतीय संस्कृति की विरासत से रूबरू हुए लेकिन खाने की थाली को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.


Previous Post Next Post