Top News

अक्षर पटेल फिट नहीं हुए तो किसे मिलेगा वर्ल्ड कप में चांस?



SPORTS: वर्ल्ड कप में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. टीम इंडिया भी इसमें शामिल है. भारत को एशिया कप जीतने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे की सीरीज खेलनी है. इसका आगाज 22 सितंबर से होगा. इस सीरीज से पहले स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल की चोट ने भारत की टेंशन बढ़ा दी है.

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. अक्षर अब बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपने रिहैब के लिए जाएंगे. अक्षर के पास मैच फिटनेस हासिल करने के लिए सिर्फ 9 दिन बचे हैं. क्योंकि 28 सितंबर तक सभी टीमों को आईसीसी को वर्ल्ड कप की फाइनल लिस्ट सौंपनी है. अगर तब तक अक्षर फिट नहीं हुए तो फिर उनके विश्व कप खेलने की उम्मीदें खत्म हो सकती हैं. ऐसे में अगर अक्षर पटेल वक्त रहते फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके स्थान पर दो खिलाड़ियों आर अश्विन या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम से जोड़ा जा सकता है.

बता दें कि आर अश्विन की करीब 20 महीने बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई है. दो दिन पहले ही उनका जन्मदिन था, तो उनके लिए भारतीय वनडे टीम में कमबैक बर्थडे गिफ्ट है. अश्विन ने पिछली बार जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे खेला था. इसके बाद से ही वो इस फॉर्मेट से दूर थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा हमेशा ही ये बात दोहराते रहे कि अश्विन वर्ल्ड कप की भारत की योजनाओं का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें कभी मौका नहीं मिला. बीते 6 साल में उन्होंने सिर्फ दो ही वनडे खेले.

इसके बावजूद कप्तान रोहित मानते हैं कि अश्विन का अनुभव वर्ल्ड कप में काम आ सकता है. इसी वजह से विश्व कप के प्रोविजनल स्क्वॉड में नहीं होने के बावजूद टूर्नामेंट से ठीक पहले इस ऑफ स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया.

यह पूछे जाने पर कि क्या रविचंद्रन अश्विन विश्व कप के लिए फिट नहीं होने पर अक्षर पटेल की जगह लेंगे, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने इस पर कहा, “वैसे भी कुछ लोग हैं, वह (अश्विन) और वाशिंगटन (सुंदर) दोनों. अक्षर (पटेल) की चोट के बारे में हम जानते हैं कि वह ठीक होना चाहिए. एक बार जब हम यह जान लेंगे तो फिर तय करना आसान होगा. लेकिन कम से कम हमारे पास विकल्प हैं. अगर इन दोनों को अब कुछ मैच मिलते हैं, तो (इससे) टीम को फायदा होता है.”

Previous Post Next Post