लालकृष्ण आडवाणी को मिला भारत रत्न तो खरगे बोले- 'स्वागत है', उद्धव गुट का सवाल- 'सावरकर और बालासाहेब को कब' | Reaction on Bharat Ratna


New Delhi,
Bharat Ratna To LK Advani: केंद्र की मोदी सरकार ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला किया है. इसे लेकर देश के तमाम नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं. इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लालकृष्ण अडवाणी को भारत रत्न देने के ऐलान का स्वागत करते हुए कहा, 'हम स्वागत करते हैं'.

शिवसेना ने पूछा बाल ठाकरे को कब मिलेगा सम्मान

शिवसेना (उद्धव गुट) ने भी मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया और पूछा कि बालासाहेब ठाकरे और सावरकर को अभी तक भारत रत्न से क्यों नहीं सम्मानित किया गया. शिवसेना नेता आनंद दुबे ने कहा, "हमें अभी पता चला कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह बहुत खुशी की बात है. उन्होंने हमेशा विनम्रता की राजनीति की और सभी को एक साथ लाने की कोशिश की, लेकिन वीर सावरकर और बाला साहेब ठाकरे को भारत रत्न कब मिलेगा?"

बीजेपी पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा, "हमने इसकी वर्षों से यह मांग उठाई है. बीजेपी सिर्फ चुनाव आने पर उनका नाम लेती है." लालकृष्ण आडवाणी ने बेहद विनम्रता के साथ भारत रत्न स्वीकार करते हुए एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा, "यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान की बात है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों के लिए भी सम्मान की बात है, जिनकी मैंने अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा की है." 

जनवरी में केंद्र सरकार ने इस सर्वोच्च सम्मान के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को नामित किया था. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रात्न से सम्मानित किया जाएगा. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी ने भारत के विकास में अपना अविस्मरणीय योगदान दिया है.

Previous Post Next Post