कमलनाथ के बाद क्या मनीष तिवारी भी थामेंगे बीजेपी का हाथ? कांग्रेस सांसद ने दिया जवाब


 कमलनाथ के बाद क्या मनीष तिवारी भी कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले हैं? सियासी गलियारों में यह चर्चा भी जोर पकड़ रही है. हालांकि कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी के करीबी सूत्रों ने इस खबर को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि उनके बीजेपी के संपर्क में होने की बात बिल्कुल ‘निराधार और बेबुनियाद’ है.


दरअसल ऐसी अटकलें हैं कि पंजाब की आनंदपुर सीट से कांग्रेस के सांसद तिवारी बीजेपी के संपर्क में हैं. सूत्रों के मुताबिक, वह लुधियाना लोकसभा सीट से इस बार कमल के निशान पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. तिवारी इससे पहले लुधियाना संसदीय सीट का ही प्रतिनिधित्व करते थे.


हालांकि मनीष तिवारी के ऑफिस ने इन अटकलों को खारिज किया है. तिवारी के ऑफिस ने बयान जारी कर कहा, ‘उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें निराधार हैं. मनीष तिवारी अपने निर्वाचन क्षेत्र में हैं और वहां विकास कार्यों की देखरेख कर रहे हैं. कल रात, वह एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पर रुके थे.’


कमलनाथ के बीजेपी में जानें की अटकलें तेज

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों बेहद तेजी से जोर पकड़ रही है. इस अटकलों को शनिवार को उस वक्त और बल मिल गया जब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी, तो वह इसकी जानकारी पहले मीडिया को देंगे.


दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश से संबंधित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कमलनाथ के भाजपा के साथ जाने की अटकलों को खारिज कर दिया और कहा कि उनका पार्टी एवं गांधी-नेहरू परिवार से कई दशक पुराना रिश्ता है. हालांकि इस बीच कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने परिचय से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया. ‘एक्स’ पर नकुलनाथ के परिचय में अब सिर्फ इतना लिखा है कि वह छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) के सांसद हैं.

Previous Post Next Post