'गांधी परिवार की आंखों में चुभते थे नरसिम्हा राव...' अब कांग्रेस की पुरानी सहयोगी पार्टी ने बोला जोरदार हमला - Bharat Ratna Narsimha Rao


पटना। Bihar Politics: जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने शनिवार को कहा कि भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव गांधी परिवार की आंखों में चुभते थे। उन्हें भारत रत्न दिए जाने की घोषणा से कांग्रेसी पूरी तरह से बौखला चुके हैं।

कांग्रेस ने अपनी घृणित राजनीति से देश के जिन सपूतों को सम्मान से वंचित रखा उन्हें केंद्र की एनडीए सरकार चुन-चुन कर सम्मानित कर रही। कर्पूरी ठाकुर, लाल कृष्ण आडवाणी, पीवी नरसिंह राव, चौधरी चरण सिंह तथा एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देकर केंद्र सरकार ने पुन: एक बार यह साबित कर दिया है कि देश के नायकों का उचित सम्मान यही सरकार कर सकती है।

जेडीयू प्रवक्ता ने की भाजपा की तारीफ

जेडीयू (JDU) प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और एमएस स्वामीनाथन ने कहा कि दोनों ही ग्रामीण अर्थव्यवस्था और किसानों के लिए मसीहा के समान थे। वह नरसिंह राव ही थे जिन्होंने देश को आर्थिक तंगहाली से बाहर निकाला। उनके उदारीकरण के निर्णय ने ही आज के भारत की नींव रखी थी।

भारत सरकार ने इन 5 लोगों को भारत रत्न देने की घोषणा की थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 फरवरी को घोषणा करते हुए कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी के साथ-साथ बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने की घोषणा की थी।

Previous Post Next Post