Ram Mandir News: 'जय सियाराम' के नारे संग गर्भगृह में रामलला का विग्रह विराजमान, 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का भव्य प्रोग्राम

- लोग तो अयोध्या का नाम तक लेने से डरते थे...विपक्ष को लेकर CM योगी


उत्तर प्रदेश (यूपी) के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर छिड़े सियासी संग्राम के बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि लोग तो अयोध्या का नाम लेने तक से डरते थे. उन्हें 60-70 साल मिले और असवर भी आए मगर वे अयोध्या के लिए कुछ नहीं कर पाए. सीएम योगी ने ये बातें हिंदी न्यूज चैनल 'आज तक' को दिए एक इंटरव्यू में कहीं. यूपी सीएम ने बताया, "हमने हर धर्माचार्य और आचार्य को...तीर्थक्षेत्र ने उन्हें आमंत्रण भेजा है. मुझे लगता है कि यह अवसर श्रेय का नहीं है. यह मौका मान-अपमान का नहीं है. फिर चाहे मैं हूं या सामान्य नागरिक है या फिर बड़ा से बड़ा धर्माचार्य...कोई भी प्रभु राम से बड़ा नहीं है. हम सब राम पर आश्रित हैं. भगवान हम पर आश्रित नहीं हैं. यह बात हमें ध्यान में रखनी होगी और हम सबकी व्यवस्था राम के बगैर नहीं चल सकती है."

उनके मुताबिक, "हर व्यक्ति को अपनी बात रखने का अधिकार है मगर हम तो आज भी विनम्र अनुरोध करेंगे (जिन्हें ट्रस्ट ने बुलाया है) कि वे पधारें. हम सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें. हम पहले और आज की अयोध्या को देखें. हम समझें कि कैसे अयोध्या आज पुरातन वैभव के लिए स्थापित हुई है. ऐसा नहीं है कि लोगों को असवर नहीं मिला है. 75 साल तो मिले थे न...क्यों नहीं लोगों ने नहीं किया. लोग तो अयोध्या का नाम तक लेने से डरते थे."


Previous Post Next Post