मालदीव के रास्ते पर बांग्लादेश, देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी BNP ने 'इंडिया आउट' कैंपेन की शुरुआत की

 


बांग्लादेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने मालदीव के तर्ज पर इंडिया आउट ऑपरेशन शुरू किया है. इससे पहले मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने अपने चुनावी प्रचार में इंडिया आउट ऑपरेशन की शुरुआत की थी. इसकी मदद से मोहम्मद मुइज्जू ने भारत समर्थक इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को चुनाव में हरा दिया था.

यूरेशियन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) प्रमुख बेगम खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान ने इंडिया आउट ऑपरेशन की शुरुआत की है. वो मौजूदा वक्त में बीएनपी के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं. BNP के नेतृत्व में बांग्लादेश में इंडिया आउट मूवमेंट मालदीव के उस अभियान की याद दिलाती है, जिसकी वजह से आज भारत और मालदीव के संबंधों में तनाव पैदा हो गया है.

'इंडिया आउट' आंदोलन शुरू करने की वजह

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) देश की इस्लामिक पार्टी है. अमेरिका इस पार्टी को टियर-III आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है. इसकी वजह से BNP ने 'इंडिया आउट' आंदोलन शुरू किया है. इस दौरान BNP के कार्यकर्ता 'भारत बांग्लादेश का मित्र नहीं है और भारत बांग्लादेश को तबाह कर रहा है', जैसे नारे लगा रहे हैंं. BNP के कार्यकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भारत विरोधी नारे पोस्ट कर भावनाएं भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. वो सोशल मीडिया की मदद से ही भारत विरोधी आंदोलन को नेपाल तक पहुंचाने की कोशिश में हैं.

भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को खराब करने की कोशिश

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के कार्यकर्ताओं ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत हमारा दोस्त नहीं है. वो 1971 के दौरान हमारी मदद करने के लिए नहीं आए थे. उन्होंने यहां आकर बंगालियों के कीमती सामानों को लूटने का काम किया था. ऐसे में हमारा ये हक बनता है कि हम भारत का बहिष्कार करें.


Previous Post Next Post