अयोध्या दर्शन के लिए आएगा खास App, मिलेगी सारी सुविधाएं, 3D मैपिंग रूट समेत हाईटेक होगी राम नगरी


AYODHYA:
भगवान राम की नगरी अयोध्या काफी हाईटेक होगी। राम के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को कई तरह की ऑनलाइन सुविधाएं मिलेंगी। यह सभी सुविधाएं एक ऐप जरिए उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे अयोध्या जाने वाले सभी लोगों को सुविधा हो सके। अयोध्या विकास प्राधिकरण की तरफ से इस ऐप को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि इस ऐप के लॉन्च से जुड़ी सारी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

क्या मिलेंगी सुविधाएं?

रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की ओर से अयोध्या जाने वाले लोगों को रास्ते या गलियों को लेकर किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके लिए अयोध्या नगरी की 3D मैपिंग की जा रही है। इससे नेविगेशन के मामले में दर्शन करने वालों की काफी मदद हो जाएगी। अयोध्या की मैपिंग के लिए जेनेसिस मैपिंग इंटरफ़ेस का इस्तेमाल किया जाएगा। इस एक ऐप को डाउलोड करके दर्शन करने वालों को अयोध्या शहर को उसकी पूरी महिमा में देखने को मिलेगी।

इलेक्ट्रिक वाहनों की होगी सुविधा

अयोध्यान में मैपिंग में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खास सुविधाओं को भी शामिल किया गया है। साथ ही इनोवेटिव 3डी मैपिंग सिस्टम और नेविगेशन को ऑफर करेगा। इससे शहर में कहीं भी किसी चीज को आसानी से ट्रैक करने और निगरानी में मदद मिलेगी।

3D मैपिंग समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

अयोध्या शहर के आधिकारिक नेविगेशन टूल के रूप में जेनेसिस के डिजिटल मैपिंग प्लेटफॉर्म को चुना गया है। आने वाले दिनों में अयोध्या आने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा होने की उम्मीद है। ऐसे में सरकार टेक्नोलॉजी के तौर पर शहर के इंफ्रॉस्ट्रक्चर को काफी मजबूत बना रही है। इसमें शहर की 3D मैपिंग का काम काफी अहम हो जाता है।

Previous Post Next Post